होम / तो.. इस कारण बच पाए रिषभ पंत, जानिए डॉक्टर ने बताई वजह

तो.. इस कारण बच पाए रिषभ पंत, जानिए डॉक्टर ने बताई वजह

Suman Saurabh • LAST UPDATED : December 30, 2022, 2:05 pm IST

देहरादून। रिषभ पंत की कार दुर्घटना साधारण नहीं थी। ये तस्वीरें देखने के बाद अंदाजा लगाया जा सकता है। जिस कार से रिषभ यात्रा कर रहे थे,वह कार इस दुर्घटना की बारे में काफी कुछ बयां कर रही है। किसी को अंदाजा नहीं था कि इतनी बड़ी दुर्घटना के बाद कोई कार सवार बचेगा। लेकिन इलाज कर रहे डॉक्टरों ने इसकी वजह बताई है। उन्होंने कहा है कि रिषभ ने यात्रा के दौरान सीट बेल्ट नहीं पहनी थी, यही वजह है कि रिषभ दुर्घटना के बाद भी धू-धू जलती गाड़ी से किसी तरह निकल पाए।

डॉक्टरों ने बताया कि अगर स्थिति इसकी विपरित होती और रिषभ बेल्ट लगाकर यात्रा करते तो वह हादसे के बाद बुरी तरह से फंस जाते, और कार से बाहर नहीं निकल पाते। हालांकि उन्होंने यह भी कहा है कि इसका ये मतलब नही कि आप सीट बेल्ट लगाकर यात्रा नहीं करें। ऐसा रिषभ के केस में हुआ है। 

BCCI ने बताई रिषभ की हेल्थ अपडेट

BCCI की एक मेडिकल टीम रिषभ पंत का हेल्थ अपडेट जारी किया है। उनकी ओर से दी गई जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि ऋषभ के माथे पर दो कट लगे हैं, दाहिने घुटने में लिगामेंट फट गया है और उसकी दाहिनी कलाई, टखने, पैर के अंगूठे में भी चोट लगी है और उसकी पीठ पर घर्षण की चोट लगी है। उनकी हालत स्थिर बनी हुई है और अब उन्हें मैक्स अस्पताल, देहरादून में स्थानांतरित कर दिया गया है। साथ ही BCCI ने कहा है कि वह अपनी चोटों की सीमा का पता लगाने के लिए एमआरआई स्कैन से गुजरेगा और आगे के उपचार के लिए तैयार करेगा। BCCI ऋषभ के परिवार के साथ लगातार संपर्क में है जबकि मेडिकल टीम वर्तमान में ऋषभ का इलाज कर रहे डॉक्टरों के निकट संपर्क में है।

ये भी पढ़ें – Rishabh Pant Accident : ऋषभ पंत की कार कैसे हुई दुर्घटनाग्रस्त, जलती कार से कैसे खुद को बाहर लाए क्रिकेटर ?

यहां देखें एक्सीडेंट के बाद क्रिकेटर रिषभ पंत की धू-धू जलती कार, सीसीटीवी फुटेज…

रिषभ पंत को दिल्ली एम्स किया जा सकता है शिफ्ट, कुछ ही देर…

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Neom Project: क्या है नियोम प्रोजेक्ट? जिसके लिए सऊदी सरकार जमीन खाली कराने के लिए लोगों की करा रही हत्या- Indianews
Heeramandi: हीरामंडी के बजट और कास्ट फीस का खुलासा, इस एक्ट्रेस को मिला सबसे ज्यादा पेमेंट- Indianews
Akshaya Tritiya 2024: अक्षय तृतीया के सबसे शुभ दिन पर क्या करें और क्या न करें, जानें पूरी डिटेल- Indianews
IPL 2024: विराट कोहली ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने- Indianews
Belgium में 10 नाबालिग लड़कों ने किया लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार, सबसे कम उम्र का आरोपी 11 वर्ष का- Indianews
लोगों से प्रोटीन सप्लीमेंट्स न लेने का आग्रह, जानें ICMR ने क्या दी सलाह- Indianews
America Election: ‘वोट नहीं दे सकती क्योंकि…’, अमेरिकी लेखिका ने विवेक रामास्वामी को वोट नहीं देने की बताई वजह- Indianews
ADVERTISEMENT