होम / T20 World Cup Final: इंग्लैंड ने टॅास जीतकर किया गेंदबाजी करने का फैसला, जानें दोनों टीमों की Playing Xi

T20 World Cup Final: इंग्लैंड ने टॅास जीतकर किया गेंदबाजी करने का फैसला, जानें दोनों टीमों की Playing Xi

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : November 13, 2022, 1:11 pm IST

टी20 वर्ल्ड कप 2022 को आज अपना वीजेती मिल जाएगा बता दें सबको पीछे छोड़ते हुए पाकिस्तान और इंग्लैंड ने फाइल की रेस में खूद को बरकरार रखा। ऐसे में इंग्लैंड और पाकिस्तान (ENG vs PAK) के बीच टी20 विश्व कप (T20 World Cup) का फाइनल मुकाबला आज रविवार (13 नवंबर) को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) पर खेला जा रहा है.बड़ी बात ये है कि  इंग्लैंड ने टॅास जीतकर किया गेंदबाजी करने का फैसला किया है।  दोनों टीमों ने प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया है। यानी इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड और डेविड मलान फिर से यह मैच नहीं खेल रहे हैं।

 दोनों टीमों की प्लेइंग XI 

इंग्लैंड: जोस बटलर (विकेटकीपर/कप्तान), एलेक्स हेल्स, फिलिप साल्ट, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक, लियम लिविंगस्टोन, मोइन अली, सैम करन, क्रिस वोक्स, क्रिस जॉर्डन, आदिल रशीद।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद हारिस, शान मसूद, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, हारिस रऊफ, शाहीन अफरीदी।

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि दोनों टीमें दूसरी बार खिताब अपने नाम करना चाहेंगी. बता दें पाकिस्तान ने साल 2009 में पहली बार इस चमचमाती ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था. बाबर आजम एंड कंपनी ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया था जबकि 2010 की चैंपियन इंग्लैंड की टीम ने अंतिम चार में भारत को 10 विकेट से हराकर खिताबी मुकाबले में एंट्री मारी है.

इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीमें पिछले साल टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में हार गई थीं. अब दोनों टीमों की नजरें खिताब पर है. साल 2021 के टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में इंग्लैंड को न्यूजीलैंड ने पराजित किया था जबकि पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया ने हराकर उसकी दूसरी बार खिताब जीतने का सपना तोड़ा था.

PAK vs ENG Live: आज बन सकते हैं ये रिकॉर्ड

  • 44 रन बनाते ही बेन स्टोक्स के अंतरराष्ट्रीय टी-20 में 3000 रन पूरे हो जाएंगे।
  • तीन विकेट लेते ही शादाब खान के अंतररराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में 100 विकेट हो जाएंगे। इसके साथ ही 44 रन बनाते ही उनके 500 रन पूरे हो जाएंगे। उन्होंने अब तक 84 अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच खेले हैं।
  • इंग्लैंड के खिताब जीतने पर कोच मैथ्यू मोट दुनिया के पहले कोच होंगे, जिनके मार्गदर्शन में एक ही साल में टीमों ने दो विश्वकप जीते हैं। इससे पहले इस वर्ष ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने अप्रैल में न्यूजीलैंड के हुए 50 ओवर के विश्व खिताब को जीता था।
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Pannun Murder Plot: भारत ने पन्नुन हत्या की साजिश मामले में की अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट की निंदा, जानें क्या कहा-Indianews
Walking Tips: वॉक करना होता है सेहत के लिए फायदेमंद, लेकिन भूलकर भी न करे ये गलतियां-Indianews
TS SSC 10th Results: आज जारी होंगे तेलंगाना 10वीं बोर्ड्स के रिजल्ट, जानें कैसे करें चेक-Indianews
UK Board Result: आज जारी होगा उत्तराखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं के परिणाम, जानें कैसे करें चेक
IPL 2024, DC vs KKR: मैच के दौरान खलील अहमद पर चिल्लाए कप्तान ऋषभ पंत, जानें क्या कहा-Indianews
Rohit Sharma: हिटमैन रोहित शर्मा का आज 37वां जन्मदिन, जानें कैसे की थी करियर की शुरुआत-Indianews
Rishi Kapoor: चौथी पुण्यतिथि पर परिवार वालो ने किया याद, नीतू कपूर और रिद्धिमा कपूर ने शेयर की स्टोरी – Indianews
ADVERTISEMENT