होम / वामपंथी फिल्ममेकर और IFFI जूरी हेड नादव को ‘द कश्मीर फाइल्स’ के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री कि चुनौती, 'फिल्म के एक भी दृश्य झूठा साबित साबित हुआ तो इंडस्ट्री छोड़ दूंगा'

वामपंथी फिल्ममेकर और IFFI जूरी हेड नादव को ‘द कश्मीर फाइल्स’ के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री कि चुनौती, 'फिल्म के एक भी दृश्य झूठा साबित साबित हुआ तो इंडस्ट्री छोड़ दूंगा'

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : November 29, 2022, 5:19 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : IFFI गोवा में इजरायल के वामपंथी फिल्ममेकर नादव लापिड द्वारा द कश्मीर फाइल्स पर की गई टिप्पणी के बाद विवाद बढ़ता ही जा रहा है। आपको बता दें, नदव लापिड ने उस फिल्म को भद्दी और प्रोपेगेंडा बताया है जिसमें कश्मीर में गैर-मुसलमानों पर किए गए अत्याचार को दिखाया गया था। जानकारी दें, अब इस मुद्दे पर फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की टिप्पणी आई है। अग्निहोत्री ने कहा है कि अगर उनकी फिल्म में दिखाया एक भी सीन फर्जी निकला तो वह फिल्में बनाना छोड़ देंगें।

IFFI जूरी हेड नादव के बयान के बाद विवेक अग्निहोत्री ने कहा, “इफ्पी जूरी हेड ने इस फिल्म को भद्दी और प्रोपगेंडा बताया है। मेरे लिए ये कोई नई बात नहीं है। इस तरह की बातें तो सारे आतंकी संगठन, अर्बन नक्सल और भारत के टुकड़े-टुकड़े गैंग करते हैं। लेकिन मेरे लिए जो सबसे हैरानी की बात हुई है वो ये कि भारत सरकार द्वारा आयोजित कार्यक्रम के मंच में भारत को कश्मीर से अलग करने वाले आतंकियों के नैरेटिव को समर्थन किया गया और कुछ भारतीयों ने ही इसका इस्तेमाल किया। आखिर ये लोग कौन हैं?”

विवेक अग्निहोत्री ने दिया वामपंथी नादव को करारा जवाब

विवेक ने आगे कहा है कि, “ये वही लोग हैं जो 4 साल पहले जब मैंने फिल्म पर रिसर्च शुरू किया था तब से फिल्म को प्रोपगेंडा बताते हैं। 700 लोगों के साक्षात्कार के बाद ये फिल्म बनी है। क्या वो 700 लोग जिनके भाई-बहनों को काट दिया गया, गैंगरेप किया गया, 2 टुकड़ों में बाँट दिया गया, क्या वो लोग प्रोपेगेंडा और अश्लील बातें कर रहे थे।”

उन्होंने सवाल किया कि जो कश्मीर कभी पूर्ण रूप से हिंदू सरजमीं थी वहाँ आज भी हिंदुओं को चुन चुनकर मारा जाता है क्या यह प्रोपेगेंडा और अश्लील बात है। उन्होंने यासीन मलिक का जिक्र कर कहा कि जब उसने अपने गुनाह कबूल किए और वो जेल में सड़ रहा है तो क्या ये प्रोपेगेंडा और अश्लील बात है।

अग्निहोत्री का चैलेंज एक भी दृश्य झठा निकला तो इंडस्ट्री छोड़ दूंगा

फिल्म के निर्माता ने वीडियो में आगे कहा, “ये सवाल हमेशा से उठता है कि ये फिल्म एक प्रोपेगेंडा फिल्म है। मतलब वहाँ कभी हिंदू नरसंहार हुआ ही नहीं। तो मैं आज विश्व के सभी बुद्धिजीवियों को, अर्बन नक्सलियों को चुनौती देता हूँ। इन इजरायल के महान फिल्ममेकर को भी चैलेंज करता हूँ कि कश्मीर फाइल्स का एक शॉट भी कोई साबित कर दे कि ये झूठा है तो मैं फिल्में बनाना ही छोड़ दूँगा।”

अग्निहोत्री ने कहा भारत के खिलाफ खड़े लोग फिल्म का कर रहे विरोध

अग्निहोत्री ने भारत विरोधी ताकतों को जवाब देते हुए कहा कि ये जो लोग भारत के खिलाफ खड़े होते हैं ये वही लोग हैं जिन्होंने मोपला नरसंहार का सत्या किसी के सामने नहीं आने दिया, जिन्हें डायरेक्ट एक्शन डे का सत्य सामने नहीं आने दिया, कश्मीर का सत्य नहीं सामने आने दिया। ये वही लोग है जो कोविड के समय जलती चिताओं को चंद डॉलरों में बेच रहे थे और आज जब वो द वैक्सीन वॉर फिल्म बना रहे हैं तो वो इसके खिलाफ खड़े हो गए हैं।

बता दें कि IFFI गोवा में जूरी हेड के तौर पर बुलाए गए इजरायली फिल्ममेकर ने फिल्म को भद्दी और प्रोपेगेंडा बताया था जिसके बाद भारत के कई वामपंथियों ने उनका समर्थन किया और हिंदू नरसंहार पर सवाल उठाए थे।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

LSG vs RR Head-To-Head Record: राजस्थान को हरा अपने जीत का लय बरकरार रखना चाहेगी लखनऊ, जानें किस टीम का पलड़ा भारी-Indianews
Darasing Khurana ने ब्रिटेन में क्वीन कैमिला से की मुलाकात, महारानी को नमस्ते करने का समझाया मतलब -Indianews
सिंदूर-मंगलसूत्र पहने खूबसूरत नजर आई नई दुल्हन Arti Singh, Shehnaaz Gill संग वीडियो कॉल पर बात कर फोटो की शेयर -Indianews
Japan Earthquake: जापान में भूकंप से फिर कांपी धरती, रिक्‍टर स्‍केल पर इतनी रही तीव्रता
LSG VS RR: एकाना में रहेगा गेंदबाजों का दबदबा! जानें कैसा होगा पिच का मिजाज-Indianews
असम के जंगलों में हाथी का आतंक, दो वनरक्षकों समेत तीन लोगों को कुचला
Gurgaon: शख्स की हैवानियत से शर्मसार हुई इंसानियत, खुद के हाथों से की अपने नवजात की हत्या-Indianews
ADVERTISEMENT