होम / Ayesha Takia Birthday: 13 साल की इस हीरोइन ने 23 साल में इस्लाम कबूल कर करियर के पीक पर छोड़ी इंडस्ट्री 

Ayesha Takia Birthday: 13 साल की इस हीरोइन ने 23 साल में इस्लाम कबूल कर करियर के पीक पर छोड़ी इंडस्ट्री 

Priyambada Yadav • LAST UPDATED : April 10, 2023, 11:38 am IST

इंडिया न्यूज़: (Ayesha Takia Birthday) टीवी ऐड से चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर करियर की शुरुआत करने वाली ‘कॉम्प्लैन गर्ल’। और बड़े पर्दे पर ‘टार्जन: द वंडर कार’ और ‘वॉन्टेड’ जैसी फिल्मों में काम कर लोगों के दिल पर राज करने वाली आयशा टाकिया का आज यानी 10 अप्रैल को अपना 37वां बर्थडे मना रही है।

चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर किया करियर की शुरुआत

10 अप्रैल 1986 को मुंबई में जन्मीं आयशा के पिता निशित टाकिया हिंदू परिवार से है और मां फरीदा मुस्लिम परिवार से हैं। बता दें, आयशा ने अपनी शुरुआती पढ़ाई चेंबूर के सेंट एंथोनी गर्ल्स हाई स्कूल से की है।और पढ़ाई के साथ-साथ ही आयशा ने चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर टीवी एड और डिज्नी चैनलों में काम करना शुरु कर दिया था। जहां उन्हें हर महीने 8 हजार रुपए मिलते थे।

2009 में शादी कर के फिल्मी दुनिया को कहा अलविदा

बर्थडे गर्ल यानी आयशा टाकिया जितनी सुर्खिया अपनी फिल्मों को लेकर बटोरी थी। उससे ज्यादा चर्चा आयशा ने इस्लाम कबूल कर सपा नेता अबू आजमी के बेटे फरहान आजमी से करियर के पीक पर फिल्म इंडस्ट्री छोड़ी शादी कर बटोरी थी। आयशा के फैंस के साथ-साथ हर कोई हैरान था कि आखिर आयशा ने करियर के पीक पर क्यों फिल्म इंडस्ट्री छोड़ी? बता दें, आयशा ने 13 साल की उम्र से एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी।और उन्हें उनकी पहली ही फिल्म के लिए बेस्ट फीमेल डेब्यू का अवॉर्ड मिला था। लेकिन आयशा ने महज 21 फिल्मों में काम कर फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया।

Also Read:  कंगना रनौत को मिला अपना पार्टनर, जानिए कौन है कंगना का मिस्टर राइट?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Speaker Election: पद को लेकर घमासान जारी, पीएम मोदी ओम बिड़ला को लोकसभा अध्यक्ष चुनने के लिए लाएंगे प्रस्ताव  -IndiaNews
अपनी बेटियों की सिंगल पेरेंट होने पर गर्व महसूस करती है Sushmita Sen, कही ये बात -IndiaNews
Bihar Govt Job: बिहार में BPSC लेक्चरर माइनिंग इंजीनियरिंग के पदों पर वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई-Indianews
Las Vegas Shooting: पहले ली कई लोगों की जान, फिर लगाया मौत को गले, यहां जानें लास वेगास गोलीबारी मामले की पूरी सच्चाई -IndiaNews
Ishaq Dar: हम भारत के साथ अच्छे संबंध चाहते हैं…,जम्मू-कश्मीर विवाद पर बोले पाकिस्तान के डिप्टी पीएम डार-Indianews
तीसरी तिमाही के दौरान हीरामंडी के प्रमोशन पर बोली Richa Chadha, Ali Fazal के लिए कही ये बात -IndiaNews
आज है  World Drug Day, जानें इस दिन की महत्वता और इतिहास  -IndiaNews
ADVERTISEMENT