होम / 7 April rashifal: कर्क, कन्या, धनु के लिए आज का दिन बेहद खास, जानिए 12 ऱाशियों के बारें

7 April rashifal: कर्क, कन्या, धनु के लिए आज का दिन बेहद खास, जानिए 12 ऱाशियों के बारें

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : April 7, 2023, 6:10 am IST

इंडिया न्यूज:(rashifal 7 April 2023) ज्योतिष गणना के अनुसार आज शुक्रवार का दिन काफी महत्वपूर्ण है। तुला राशिवालो को मित्रों अथवा संबंधियों के साथ गेट-टुगेदर संबंधी प्रोग्राम बनेगा। मेष राशि वालों के परिवार में चली आ रही अनबन समाप्त होगी, सभी लोग एक साथ मिलजुल कर कार्य करते हुए नजर आएंगे। तो आइए जानते है 12 राशियों के बारे में।

मेष

फोन कॉल नजरअंदाज न करें। मार्केटिंग और मीडिया संबंधी कामों पर पूरा ध्यान दें। नजदीकी संबंधी के साथ पारिवारिक मामलों को विवाद की स्थिति बन सकती है। धैर्य और संयम से व्यवस्था बनाए रखेंगे। प्रेम संबंधों में भी भावनात्मक नजदीकियां बढ़ेंगी। सिरदर्द और माइग्रेन की समस्या बढ़ने से रूटीन गड़बड़ा सकता है। 

वृष

संतान संबंधी चिंता दूर होने से राहत मिलेगी। घर में मांगलिक आयोजन संबंधी योजना बनेगी। तुला राशिवालो को ज्यादा विवाद से उनकी छवि खराब हो सकती हैं। कारोबार संबंधी खास फैसला लेने से पहले घर के बड़े और अनुभवी इंसान की सलाह लें पति-पत्नी की आपसी कोशिशों से दांपत्य जीवन में सामंजस्य रहेगा। प्रेम संबंधों में गंभीरता रखें।

मिथुन 

आपका सहयोगात्मक व्यवहार परिवार और समाज में सम्मान बनाकर रखेगा। पढ़ाई में बच्चों की दिलचस्पी बढ़ेगी। अन्य गतिविधियों को लेकर भी सजग रहेंगे। अपने व्यवहार को सहज रखें। प्रॉपर्टी या वाहन संबंधी लोन लेने से पहले अच्छे से सोच-विचार करना जरूरी है। नए प्रभावशाली संपर्क बनेंगे। जो आपके लिए मददगार रहेंगे। ऑफिस का माहौल सकारात्मक रहेगा।

कर्क

मीडिया अथवा संपर्क सूत्रों द्वारा कुछ ऐसी जानकारी मिलेगी, जिससे आपके काम आसान हो जाएंगे। महिलाएं अपने व्यक्तिगत कार्यों पर फोकस रहेंगी। माता-पिता का स्वास्थय चिंता का कारण बनेगा। इस समय पारिवारिक तथा व्यक्तिगत व्यस्तता की अधिकता रहने से कुछ परेशानी भी महसूस करेंगे। महत्वपूर्ण ऑफिशियल मीटिंग में भी आपको बुलाया जा सकता है। जो कि आपके लिए फायदेमंद रहेगा।

सिंह

थोड़ी सी सावधानी और आत्मविश्वास द्वारा अधिकतर काम सुचारू रूप से संपन्न हो जाएंगे। वित्तीय कामों में हिसाब-किताब करते समय लापरवाही की वजह से गड़बड़ हो सकती है। दूसरों पर अधिक विश्वास करना आपको नुकसान भी दे सकता है। किसी भी तरह की आवाजाही से बचें। चिटफंड संबंधित कंपनियों में निवेश न करें। अपने प्रोडक्ट्स की क्वालिटी को बेहतर बनाएं। ऑफिस की परेशानियां दूर होंगी। घर के किसी सदस्य के विवाह संबंधी उचित प्रस्ताव भी आ सकता है। थोड़ी सी सावधानी आपको स्वस्थ रखेगी।

कन्या

सोसायटी के संबंधित किसी विवादित मामले में आपका प्रस्ताव निर्णायक रहेगा। जिससे आपके आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। आलस और लापरवाही को अपनी दिनचर्या में शामिल ना होने दें। अपनी इन आदतों पर काबू पाना जरूरी है।
किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी तथा पुरानी खुशनुमा यादें भी ताजा होंगी। भोजन में सिर्फ मौसमी चीजों को ही शामिल करें।

तुला

मित्रों अथवा संबंधियों के साथ गेट-टुगेदर संबंधी प्रोग्राम बनेगा। आपके मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर के बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद व स्नेह परिवार पर बना रहेगा। अपने स्वभाव का अवलोकन करें और सुधार लाएं। बिना सोचे-समझे किसी पर विश्वास ना करें।  व्यवसायिक कार्य निकालने के लिए ऑफिसर, बॉस आदि के साथ संबंध मधुर बनाकर रखें। परिवार जनों के बीच सामंजस्य पूर्ण माहौल रहेगा।

वृश्चिक

परिवार के साथ किसी आध्यात्मिक गतिविधि में जाने का प्रोग्राम बनेगा। युवाओं को करियर संबंधी कोई शुभ समाचार मिलने से उत्साह बढ़ेगा। अनावश्यक खर्चो की वजह से बजट बिगड़ सकता है। आलस की वजह से अपने किसी भी काम को टालने का प्रयास ना करें। पार्टनरशिप भविष्य में आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। प्रेम संबंधों में भी प्रगाढ़ता आएगी। जोड़ों के दर्द को भी बढ़ा सकता है।

धनु

व्यक्तिगत तथा सामाजिक गतिविधियां आपको व्यस्त रखेंगी। आत्मिक सुकून देगा। अपने व्यक्तित्व और कार्य प्रणाली को बेहतर करने का प्रयास सफल रहेगा। बनते कामों में रूकावटें आएंगी। बच्चों की समस्याओं को सुलझने में भी कुछ समय अवश्य लगाएं। व्यर्थ की गतिविधियों में समय नष्ट ना करें। मार्केटिंग संबंधी गतिविधियों को व्यवस्थित रखें।
पारिवारिक मामलों को आपसी सामंजस्य से सुलझाने की कोशिश करें इससे संबंध बेहतर होंगे। प्रेम प्रसंगों में और अधिक नजदीकियां बनेगी। इस समय मौसमी बीमारियों का संकेत मिल रहा है।

मकर

किसी भी कार्य को करने से पहले उसके सकारात्मक व नकारात्मक पहलुओं पर विचार करने से बेहतर परिणाम मिलेंगे। विद्यार्थी और युवा वर्ग आजकल अपने लक्ष्यों के प्रति लापरवाही बरत रहे हैं, जिसकी वजह से वह अपना ही नुकसान कर बैठेंगे।

कुंभ

आय का कोई रुका हुआ स्त्रोत दोबारा शुरू होगा। युवाओं को अपने किसी प्रोजेक्ट में सफलता मिलने से राहत मिलेगी, अन्य गतिविधियों पर भी ध्यान दे पाएंगे। बिना मतलब ही बदनामी या झूठा आरोप लगने की भी स्थिति बन रही है। मानसिक सुख-शांति के लिए किसी एकांत अथवा धार्मिक स्थल पर जरूर कुछ समय व्यतीत करें। मीडिया और संपर्क सूत्रों से महत्वपूर्ण जानकारियां मिलेंगी।  पारिवारिक वातावरण सुखद और शांतिपूर्ण रहेगा।

मीन

किसी योग्यता की वजह से लोग प्रभावित होंगे। जिससे आपका मनोबल बढ़ेगा और स्फूर्ति भी महसूस करेंगे। वाहन आदि के रखरखाव पर बड़ा खर्चा आ सकता है। युवा वर्ग व्यर्थ की बातों में समय नष्ट ना करें। कर्मचारियों व सहयोगियों के साथ अच्छे संबंध रखना उनकी कार्य क्षमता को और अधिक बढ़ाएगा। किसी बचपन के मित्र से मुलाकात पुरानी खुशनुमा यादें ताजा करेगी। काम की अधिकता की वजह से थकान और तनाव महसूस हो सकते हैं।

ये भी पढ़े:- मांगलिक दोष के कारण विवाह में आ रही रुकावट, तो हनुमान जयंती पर करें ये उपाय

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Computer Science: सिर्फ एक कोर्स कर के कमा सकेंगे लाखों रुपये, यहां मिलेगी पूरी जानकारी-Indianews
‘मैं कठोर होने के बजाय लाखों बार टूटना पसंद करूँगी…’इंस्टाग्राम पर अपना समय कम करने Sobhita Dhulipala -Indianews
Mr. & Mrs. Mahi के डायरेक्टर के साथ मैच देखने पहुंची Janhvi Kapoor, राजकुमार राव को किया याद -Indianews
Lok Sabha Election 2024: तीसरे चरण के चुनाव के लिए कानपुर में रोड शो करेंगे पीएम मोदी, योगी आदितयनाथ होंगे शामिल-Indianews
इस समय फ्लोर पर आएगी रणवीर-कियारा की Don 3, लोकेशन के लिए UK पहुंचे फरहान अख्तर -Indianews
Delhi Air Pollution: दिल्ली- NCR की हवा कब होगी साफ, जानें आज का AQI लेवल- indianews
Petrol Diesel Price: शनिवार को बदला पेट्रोल और डीजल के दाम, जानें देश भर में कच्चे तेल की कीमत-Indianews
ADVERTISEMENT