होम / 8 March rashifal: आज धनु राशिवालो को कोई उधार दिया पैसा वापस मिलने से आर्थिक स्थिति बेहतर होगी,जानिए 12 राशियों के बारे में

8 March rashifal: आज धनु राशिवालो को कोई उधार दिया पैसा वापस मिलने से आर्थिक स्थिति बेहतर होगी,जानिए 12 राशियों के बारे में

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : April 8, 2023, 6:55 am IST

इंडिया न्यूज: (8 March rashifal) आज धनु राशि वालों की आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। इनके अलावा तुला राशि वालों को लापरवाही से पैसों का नुकसान हो सकता है। नौकरी में हल्की परेशानियां रहेंगी। कर्क राशिवाले अगर राजनीति क्षेत्र से जुड़े हैं, तो संपर्क सुत्र के लिए कुछ अच्छे अवसर प्रदान करने वाले होंगे। इसलिए अपने संपर्क सूत्रों को और अधिक मजबूत बनाकर रखें। आइये जानते है 12 राशियों के बारे में।

  • मेष- चू,चे,चो, ला,ली,लू,ले,लो,अ 
  • वृष- ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो 
  • मिथुन- क,की,कु,घ,छ,के,को,ह 
  • कर्क- हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो 
  • सिंह- मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टु,टे 
  • कन्या- टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठे,पे,पो 
  • तुला- रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते 
  • वृश्चिक- तो,ना,नी,नू,ने, यो,या,यि,यु

मेष 

त्योहार को लेकर घर में उत्साह भरा वातावरण रहेगा। साथ ही वर्तमान परिवेश में आपने जो नई नीतियां बनाई है, इनकी वजह से आपकी काफी समस्याएं हल होंगी। अपना मनोबल मजबूत रखें। जॉब और बिजनेस के जरूरी फैसले न लें। कर्मचारियों का उचित सहयोग बना रहेगा। वैवाहिक संबंध मधुर रहेंगे। परंतु पारिवारिक गतिविधियों में अपने व्यवहार को सकारात्मक बनाकर रखें।

वृष

बहुत समय बाद घर में मेहमानों के आगमन से प्रसन्नता पूर्ण वातावरण रहेगा। साथ ही कोई पारिवारिक मसला भी हल होगा। यह समय धैर्य और संयम भी रखने का है। ज्यादा चिंता करने से आपकी कार्य क्षमता ही प्रभावित होगी। किसी खास कार्य के प्रति की गई मेहनत के ज्यादा मनोनुकूल परिणाम नहीं मिलेंगे। कार्यस्थल में साथियों से संबंध खराब न होने दें। मनमुटाव का नकारात्मक असर आपके काम पर पड़ेगा।

मिथुन

घर के रखरखाव अथवा सुधार संबंधी गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। किसी को उधार दिया हुआ पैसा वापस मिल सकता है जिसकी वजह से राहत मिलेगी। किसी भी तरह के वार्तालाप में बिना सोचे-समझे विश्वास ना करें तथा अपने निर्णय को भी प्राथमिकता पर रखें। आलस की वजह से अपने कार्यों को टालने का प्रयास ना करें। अपने लक्ष्य के प्रति एकाग्र चित्त रहें।

कर्क 

आप राजनीति क्षेत्र से जुड़े हैं, तो यह संपर्क आपके लिए कुछ अच्छे अवसर प्रदान करने वाले हैं। इसलिए अपने संपर्क सूत्रों को और अधिक मजबूत बनाकर रखें। किसी भी तरह का रिस्क लेने अथवा वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। क्योंकि इस समय परिस्थितियां कुछ प्रतिकूल भी बन रही हैं। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर और अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। फेस्टिवल में कर्मचारियों के साथ भी मेल भाव रखें, जिससे उनका मनोबल बढ़ेगा और वह लोग कार्यों को मन लगाकर भी करेंगे।

सिंह 

अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित बनाकर रखने के लिए कुछ प्लानिंग करेंगे, और उसमें कामयाब भी रहेंगे। साथ ही अनुभवी लोगों का भी मार्गदर्शन बना रहेगा। मित्रों तथा संबंधियों के साथ संपर्क में रहें। परंतु दूसरों की बातों में ध्यान देने की अपेक्षा अपनी कार्य क्षमता व आत्मबल पर विश्वास रखकर आगे बढ़े। कार्यस्थल पर कर्मचारियों के साथ उचित तालमेल बनाकर रखने से कार्य सुचारू रूप से होते जाएंगे। घर परिवार में सुखद माहौल रहेगा। किसी पुराने मित्र के मिलने से खुशनुमा यादें ताजा होंगी।

कन्या

आपका सकारात्मक दृष्टिकोण आपके व्यक्तित्व को और अधिक प्रभावशाली बनाएगा। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से सुकून मिलेगा। किसी सदस्य के स्वास्थ्य को भी लेकर कुछ चिंता रहेगी। विद्यार्थियों को पढ़ाई में और अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। फालतू मौज मस्ती से दूर रहें। ग्लैमर, कला, सौंदर्य प्रसाधन आदि से जुड़े व्यवसाय में मन मुताबिक उपलब्धि हासिल होगी। पति-पत्नी के बीच भावनात्मक संबंध मजबूत होंगे। प्रेम संबंधों को पारिवारिक स्वीकृति मिलने से उमंग और खुशी भरा माहौल रहेगा।

तुला

परिस्थितियां आपके पक्ष में बेहतरीन समय का निर्माण कर रही हैं। विरोधी तत्व नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे परंतु सफल नहीं हो पाएंगे इसलिए निश्चिंत रहें। कोई भी उलझन होने पर गुस्से और आवेश जैसी कमियों पर काबू पाना जरूरी है।  कारोबार की ग्रोथ संबंधी वार्तालाप करने के लिए अनुकूल समय हो। हो सके तो किसी अनुभवी की भी सलाह जरूर लें।

वृश्चिक

दिन की शुरुआत मे चुनौतियां रह सकती हैं। दोपहर बाद परिस्थितियां आपके फेवर में हो जाएगी। आपके काम बनने लग जाएंगे। संतान संबंधी कोई शुभ सूचना मिलने से मन में प्रसन्नता रहेगी। वरिष्ठ तथा अनुभवी लोगों के मार्गदर्शन की अवहेलना ना करें। ओवर कॉन्फिडेंस और ईगो की वजह से मित्रों के साथ संबंध बिगड़ सकते हैं।  सरकारी नौकरी में कोई खास ड्यूटी लग सकती हैं।

धनु 

कोई उधार दिया पैसा वापस मिलने से आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। परिवार के किसी सदस्य के विवाह संबंधी बातचीत हो सकती है। घर में रिश्तेदारों के आगमन से चहल-पहल भरा माहौल रहेगा। परंतु आपके व्यक्तिगत कार्यों में व्यस्तता की वजह से व्यवधान आएंगे। इस समय कर्मचारियों और साथियों पर ज्यादा भरोसा करने की अपेक्षा सभी कार्य अपनी देखरेख में करवाए।

मकर

आप रिलैक्स होकर निजी कामों में ध्यान दे पाएंगे। नई योजनाएं बनेंगी। जो कि भविष्य में सकारात्मक रहेंगी। हालांकि कुछ व्यवधान आने से ऐसा लगेगा कि भाग्य साथ नहीं दे रहा है, परंतु सकारात्मक बने रहे। जल्दी ही परिस्थितियों में सुधार भी आएगा। नया काम शुरू करने की योजना बनेगी। व्यवस्था बनाए रखने में खर्चे ज्यादा हो सकते हैं। सहयोगियों के साथ उचित तालमेल बनाकर रखें।

कुंभ

इस मस्ती भरे त्यौहार में आपसी गिले-शिकवे दूर होंगे और संबंधों में नजदीकियां आएंगी। किसी भी महत्वपूर्ण मुद्दे में असमंजस की स्थिति में प्रिय मित्र के साथ सलाह-मशवरा अवश्य करें। कुछ समय बच्चों के साथ भी जरूर व्यतीत करें। अपनी योजनाओं और गतिविधियों को किसी के समक्ष भी जाहिर ना करें। सिर्फ इसको बेहतरीन तरीके से इस्तेमाल करना आना चाहिए। पेपर्स तथा फाइलों को सुव्यवस्थित और कंप्लीट रखें।

मीन

पिछले कुछ समय से चल रही दुविधा का समाधान निकलेगा। धन लाभ की दिशा में किए सारे प्लान सफलता हासिल करेंगे। संतान को लेकर चल रही समस्या दूर होने से राहत मिलेगी। अपनी नकारात्मक कमियों को दूर करके आप बेहतरीन रिजल्ट प्राप्त कर सकते हैं। व्यर्थ की बातों में अपना समय नष्ट ना करें। सहयोगियों और कर्मचारियों के साथ अच्छे संबंध रखें। नौकरीपेशा लोग अपनी फाइलें और दस्तावेज बहुत संभालकर रखें।

ये भी पढ़े:- इस दिन से रखा जाएगा विकट संकष्टी चतुर्थी व्रत, जानिए तिथि, शुभ मुहूर्त, भद्रा का साया और महत्व

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT