होम / देशभर में हर्षोउल्लास से मनाया जा रहा मकर संक्रांति का त्योहार, श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी,सीएम योगी ने दी बधाई

देशभर में हर्षोउल्लास से मनाया जा रहा मकर संक्रांति का त्योहार, श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी,सीएम योगी ने दी बधाई

Monu Kumar • LAST UPDATED : January 15, 2023, 8:51 am IST

इंडिया न्यूज़(Makar Sankranti 2023): आज देशभर में मकर संक्रांति का त्योहार बड़ी ही धूमधाम और हर्षोउल्लास के साथ मनाया जा रहा है. सूर्योदय के बाद गंगा किनारे समस्त घाटों पर श्रद्धालुओं की भीड़ लगातार बढ़ रही है. मकर संक्रांति पर आस्था की डुबकी लगाने का प्रचलन है. शीत लहर और कड़ाके की इस ठंड में श्रद्धालुओं में गजब का ही जोश और उत्साह देखने को मिल रहा है.

मकर संक्रांति के अवसर पर वाराणसी में श्रद्धालुओं ने गंगा नदी मे पवित्र स्नान किया. इस दिन मान्यता यह है कि यहां स्नान करने से समस्त ग्रहों को शांति मिलती है और चर्म रोगों से पीड़ित व्यक्ति भी आज के दिन अगर गंगा में डुबकी लगाता है तो उसे उस रोग से मुक्ति प्राप्त होती है. इस दिन दान करने का भी विशेष महत्व है.

इस बीच पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना, उत्तराखंड के हरिद्वार और उत्तर प्रदेश के वाराणसी में मकर संक्रांति के अवसर पर श्रद्धालुओं ने गंगासागर में आस्था की डुबकी लगाई.

इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी मकर संक्रांति पर गोरखनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की और समस्त देशवासियों को मकर संक्रांति की शुभकामनाएं दीं.

Also Read: भारत बनाम श्रीलंका मुकाबला आज, रोहित की नजर क्लीन स्वीप पर, ईशान-सूर्या में से किसे मौका? जानें कैसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग-XI

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT