होम / Today Weather Update: देश में फिर बदलेगा मौसम, दिल्ली और राजस्थान में बारिश के आसार

Today Weather Update: देश में फिर बदलेगा मौसम, दिल्ली और राजस्थान में बारिश के आसार

Gargi Santosh • LAST UPDATED : March 28, 2023, 2:29 pm IST

Today Weather Update: दिल्ली-NCR समेत देश के कई राज्यों में इस समय मौसम लगातार बदल रहा है। पिछले कई दिनों से कभी बारिश देखने को मिल रही है तो लोग कभी गर्मी का प्रकोप झेल रहें हैं। इसकी वजह से लोग बीमार भी पड़ रहे हैं। इस बीच  एक बार फिर इस हफ्ते बारिश की संभावना जताई है।

आने वाले दिनों में बारिश का पूर्वानुमान

IMD से मिली जानकारी के अनुसार आज औऱ कल यानि 28-29 मार्च को मौसम साफ रहेगा। उसके बाद आसमान में बादल चढ़ेंगे। विभाग ने बताया कि दिल्ली-NCR में दो दिन 30 और 31 मार्च को बारिश हो सकती है। इसकी वजह से तापमान में गिरावट आएगी।

दिल्ली में बारिश ने बदला मौसम का मिजाज

दरअसल, कई दिनों से दिल्ली समेत देश के ज्यादातर राज्यों में बारिश हुई है। इसकी वजह से मौसम का मिजाज बदला हुआ है। बता दें दिल्ली में सोमवार को अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया। वहीं न्यूनतम तापमान 16.7 डिग्री सेल्सियस रहा।

राजस्थान में आंधी और बारिश के साथ ओलावृष्टि

मौसम विभाग के मुताबिक एक नए विक्षोभ की वजह से अगले कुछ दिनों में आंधी और बारिश होने का अनुमान है। राजस्थान के जयपुर मौसम केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक 29-30 मार्च को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। इससे 29 मार्च को बीकानेर और जैसलमेर में हल्की बारिश होने की उम्मीद है। वहीं 30 मार्च को इसका प्रभाव ज्यादा हो जाएगा जिससे जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, जयपुर, कोटा और भरतपुर के जिलों में एक बार फिर आंधी और बारिश होगी। साथ ही कहीं-कहीं ओलावृष्टि भी हो सकती है।

ये भी पढ़ें: कर्नाटक के बीजेपी विधायक मदल विरुपाक्षप्पा रिश्वत मामले में गिरफ्तार, आवास से 7 करोड़ रुपये जब्त

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT