होम / Train derails in Netherlands: नीदरलैंड में बड़ा ट्रेन हादसा, प्रधानमंत्री ने संवेदना व्यक्त की

Train derails in Netherlands: नीदरलैंड में बड़ा ट्रेन हादसा, प्रधानमंत्री ने संवेदना व्यक्त की

Roshan Kumar • LAST UPDATED : April 4, 2023, 2:40 pm IST

Train derails in Netherlands: पश्चिमी नीदरलैंड में एक यात्री ट्रेन के पटरी से उतर जाने से कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई और लगभग 30 लोग घायल हो गए जिनमें से कुछ गंभीर रूप से घायल हैं। आपातकालीन सेवाओं का कहना है कि लगभग 50 लोगों को ले जा रही ट्रेन के वूर्सचोटेन गांव के पास एक निर्माण क्रेन से टकराने के बाद रात भर की दुर्घटना हुई।

  • ट्रेन में 50 लोग सवार थे
  • घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया
  • दो धमाको की आवाज सुनी गई

टक्कर में एक मालगाड़ी के भी क्षतिग्रस्त होने की खबर है। कुछ लोगों का घटनास्थल पर इलाज किया गया लेकिन 19 को अस्पताल ले जाया गया है। दुर्घटना मंगलवार को स्थानीय समयानुसार लगभग 03:25 बजे (01:25 GMT) हुई। साइट से मिली तस्वीरों में पलटी हुई गाड़ियां और आसमान में उठते धुएं के गुबार को दिखाया गया है।

दो धमाके हुए

एक स्थानीय निवासी ने समाचार एजेंसी एएफ़पी को बताया, “हमने पहले एक धमाके की आवाज़ सुनी और फिर बाद में और भी तेज़ धमाके की आवाज़ सुनी, फिर हमने लोगों को चिल्लाते हुए सुना। यह अच्छा नहीं था।”

स्टेशन बंद किया गया

देश के रेल नेटवर्क के लिए जिम्मेदार सरकारी निकाय – ProRail सहित इस घटना की कई जाँचें शुरू की गई हैं। पास के लीडेन सेंट्रल स्टेशन जो हेग और एम्स्टर्डम के बीच स्थित है उसे बंद कर दिया गया है। कम से कम 16:00 स्थानीय समय (14:00 GMT) तक शहर से कोई ट्रेन चलने की उम्मीद नहीं है।

प्रधानमंत्री ने संवेदना व्यक्त की

वूर्सचोटेन के मेयर नादिन स्टीमरडिंक ने कहा कि यह एक अविश्वसनीय रूप से दुखद दुर्घटना है। हमें खेद है कि इसमें भी एक मौत हुई थी। मेरी संवेदनाएं इसमें शामिल लोगों के परिवार और दोस्तों के साथ हैं। देश के प्रधानमंत्री मार्क रुटे ने राजा और रानी के रूप में अपनी संवेदना व्यक्त की है।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT