होम / UK: पीएम ऋषि सुनक का अपराधियों को लेकर कहा, 'सुनवाई में शामिल नहीं होने पर होगी दो साल की अतिरिक्त सजा'

UK: पीएम ऋषि सुनक का अपराधियों को लेकर कहा, 'सुनवाई में शामिल नहीं होने पर होगी दो साल की अतिरिक्त सजा'

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : August 31, 2023, 12:11 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), UK: प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ब्रिटेन में अपराधों पर  लगाम लगाने को लेकर लगातार कार्य कर रहे हैं, जिसको लेकर कई बार बयान भी दे चुके हैं। बुधवार को एक बार फिर उनका बयान सामने आया है जिसमें उन्होंने कहा है कि, (UK) यदि कोई अपराधी न्यायाधीश के आदेश के बावजूद अपनी सजा में भाग लेने से इनकार करता है, तो उसे अतिरिक्त दो साल कारावास की सजा दी जाएगी।

सुनक ने अपराधियों के उपर बलपूर्वक न्याय की शक्ति देने की बात कही

बता दें कि, ऋषि सुनक ने न्यायाधीशों को भयानक अपराधियों को बलपूर्वक न्याय का सामना करने के लिए आदेश देने की शक्ति के लिए नई विधायी योजनाओं को प्रस्तावित किया है। जिसमें उन्होंने कहा कि, यह स्वीकार नहीं किया जा सकता कि देश के कुछ सबसे भयानक अपराधियों ने अदालत में अपने पीड़ितों का सामना करने से इनकार कर दिया है।

जज अपराधियों की आँखों में देखकर किये गये अपराध पर सजा सुनाएं

कुछ समय पहले ही में, नर्स लुसी लेटबी को अपनी देखरेख में सात शिशुओं की हत्या का दोषी ठहराए जाने के बाद उसकी गैरमौजुदगी में सजा सुनाई गई थी। जिसके बाद पीएम ऋषि सुनक की प्रतिक्रिया सामने आई है। वहीं उनका कहना है कि, जब जज अपराधियों के खिलाफ फैसला सुनाए तब अपराधियों की आँखों में देखकर उन्हें उनके अपराध के विनाशकारी परिणामों की सजा सुना सकते हैं।

चाकू और छुरी जैसे वस्तुओं पर लगाया जाएगा प्रतिबंध

इसके साथ ही, ब्रिटेन के गृह कार्यालय जीवन को खतरे में डालने या डर पैदा करने के इरादे से ब्लेड वाली चिजों को रखने के लिए एक नया कानून लाया जाएगा। वहीं खतरनाक दिखने वाले चाकू और छुरी जो अपराध को बढ़ाने और जीवन को खतरे में डालते हैं, उनपर प्रतिबंध लगाया जाएगा।

चाकुओं पर प्रतिबंध लगाने को लेकर कानून मंत्री ने कही ये बात

इस मामले को लेकर ब्रिटेन के कानून मंत्री क्रिस फिलिप कहते हैं कि, इस प्रकार के हथियार रखने का कोई वजह नहीं है। आगे कहते हैं कि, यही कारण है कि हम इन चाकुओं पर प्रतिबंध लगा रहे हैं और सजा को और अधिक कठोर बना रहे हैं, ताकि हमारे समुदायों को आश्वस्त किया जा सके कि इस हिंसक अपराधी को उचित सजा का सामना करना पड़ेगा और जिंदगियां बचाई जाएंगी।

ये भी पढ़े- Russia Vs Ukraine War : रूसी एयरपोर्ट पर यूक्रेन ने किया ड्रोन से हमला, 4 मिलिट्री ट्रांसपोर्ट प्लेन तबाह

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT