होम / UP Cabinet Meeting: योगी कैबिनेट की बैठक खत्म, 14 प्रस्तावों पर लगी मुहर 

UP Cabinet Meeting: योगी कैबिनेट की बैठक खत्म, 14 प्रस्तावों पर लगी मुहर 

Shanu kumari • LAST UPDATED : November 9, 2023, 4:34 pm IST
ADVERTISEMENT
UP Cabinet Meeting: योगी कैबिनेट की बैठक खत्म, 14 प्रस्तावों पर लगी मुहर 

India News (इंडिया न्यूज़), UP Cabinet Meeting: राम की नगरी अयोध्या में आज (गुरुवार) प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने पूरे मंत्रिमंडल के साथ बैठक की है। इस दौरान कई अहम प्रस्ताव पर मुहर लगने की ख़बर सामने आ रही है। बैठक के बाद खुद मुख्यमंत्री ने बताया कि कुल 14 प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है।

इस बैठक में इनलैंड वाटर वे प्राधिकरण के गठन के संबंध में प्रस्ताव को मंजूरी मिली है। सीएम योगी ने बताया कि अयोध्या मे श्रीरामजन्म भूमि तीर्थ विकास परिषद के गठन को भी मंजूरी दे दी गई है। साथ ही मां पटेश्वरी देवीपाटन विकास परिषद के गठन को भी कैबिनेट की ओर से पास कर दिया गया है।

  • मांझा जमथरा में 25 एकड़ भूमि पर मंदिर म्यूजियम का निर्माण
  • प्रदेश में महिला स्वयंसेवी समूहों को उनके ही ब्लॉक में प्लांट लगाने की मंजूरी

इन प्रस्तावों को मिली मंजूरी

इसके अलावा कैबिनेट बैठक में मुज़फ्फरनगर में ‘शुक तीर्थ विकास परिषद’ के गठन को मंजूरी मिली दी गई है। जिसके साथ ही अयोध्या मे मांझा जमथरा में 25 एकड़ भूमि पर मंदिर म्यूजियम के निर्माण हेतु प्रस्ताव पास किया गया है। वहीं अयोध्या शोध संस्थान को अंतराष्ट्रीय रामायण वैदिक शोध संस्थान के रूप मे विस्तारित करके स्थापित करने के बात को भी हरी झंडी दी गई है।

वहीं पत्रकारों से बताचीत के दौरान उन्होंने बताया कि बैठक के दौरान हाथरस में दाऊजी लक्खी मेला को प्रांतिकरण करने का निर्णय लिया गया है। साथ ही अयोध्या के सभी मेलों को प्रांतीय करण करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है। इसके अलावा बुलंदशहर में गंगा मेला का प्रांतीय करण व वाराणसी में देव दीपावली आयोजन का प्रांतीय करण करने के प्रस्ताव को मंजूरी मिली है।

महिला सशक्तिकरण की ओर एक कदम

सीएम योगी कैबिनेट ने प्रदेश में महिला स्वयंसेवी समूहों को उनके ही ब्लॉक में प्लांट लगाने की भी मंजूरी दी है। इसके साथ ही स्थानीय स्तर पर प्रशासन द्वारा क्रियान्वयन कराने के प्रस्ताव और अनुपूरक बजट के संबंध में शीतकालीन सत्र 28 नवंबर से आहूत करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है।

Also Read:

 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT