होम / US Election : अमेरिका में राष्ट्रपति पद की दौड़ में ट्रंप को टक्कर देंगे यह भारतीय मूल, जानिए पूरी खबर

US Election : अमेरिका में राष्ट्रपति पद की दौड़ में ट्रंप को टक्कर देंगे यह भारतीय मूल, जानिए पूरी खबर

Deepika Gupta • LAST UPDATED : July 31, 2023, 2:03 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ) US Election : अमेरिका में अगले साल राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने हैं। इसके लिए अभी से ही अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और डोनाल्ड ट्रंप के बीच मुकाबला शुरू हो गया है। हालांकि, इस बीच कुछ भारतीय-अमेरिकी नेताओं के नाम भी इस पद के लिए सामने आ रहे हैं, जो अमेरिका को और अच्छा बनाने के लिए ट्रंप को पछाड़ना चाह रहे हैं।

2024 के लिए रिपब्लिकन पार्टी की उम्मीदवारी की दौड़ में आगे

बता दें, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ विवेक रामास्वामी, निक्की हेली और हर्षवर्धन सिंह चुनाव लड़ेंगे। हालांकि, ट्रंप तमाम कानूनी चुनौतियों के बावजूद 2024 के लिए रिपब्लिकन पार्टी की उम्मीदवारी की दौड़ में आगे चल रहे हैं। रिपब्लिकन अपनी पार्टी के अगले राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को औपचारिक रूप से चुनने के लिए अगले साल जुलाई में एक राष्ट्रीय सम्मेलन करेगा। ये सम्मेलन विस्कॉन्सिन के मिल्वौकी शहर में 15 से 18 जुलाई तक होगा।

9 फीसद नेताओं को मिला समर्थन

रामास्वामी को रिपब्लिकन पार्टी के 9 फीसद नेताओं का समर्थन मिला है। ट्रंप को आश्चर्यजनक रूप से 47 फीसद वोट मिले हैं, जो उनके प्रतिद्वंद्वी रॉन डेसेंटिस के 19 फीसद से काफी ऊपर है। रामास्वामी के माता-पिता केरल से अमेरिका आए थे और ओहियो में एक जनरल इलेक्ट्रिक कंपनी में काम करते थे। 2018 में हाउस सीट के लिए और 2020 में सीनेट के लिए रिपब्लिकन पार्टी का नामांकन पाने की दौड़ में थे, लेकिन सीट पाने में असफल रहे।

ये भी पढ़े- Pakistan Blast: पाकिस्तान के आतंकी हमले में 40 लोगों की मौत, 200 से ज्यादा घायल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

पुतिन की सेना ने खार्किव में मचाया आतंक, कई लोगों को उतारा मौत के घाट…फिर जो हुआ उसे देख पूरी दुनिया हैरान
अगर बहुमत नहीं मिलता है तो जानें Sri Lanka में कैसे बनाया जाता है राष्ट्रपति, देश के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा
Ayodhya News: बेटे अजीत के खिलाफ केस दर्ज होने पर अयोध्या MP ने दी प्रतिक्रिया, जानिए क्या बोले?
‘ये है पांडवों का अंतिम पड़ाव’…महाभारत युद्ध की समाप्ति के बाद आखिर क्यों श्रीकृष्ण ने अर्जुन से कह दी थी इतनी बड़ी बात?
मोहम्मद यूनुस को सताने लगा शेख हसीना जैसी बगावत का डर? पुर्व पीएम के दुश्मनों से की दोस्ती
Israel नहीं इस वजह से देर रात जलने लगा इरान…,विस्फोट इतना तेज की दहले कई मुस्लिम देश, जमीन से 700 मीटर नीचे फंसे हैं इरानी
Chhattisgarh News: आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 1 बच्चे की मौत, 8 हुए घायल
ADVERTISEMENT