होम / Nepal Plane Crash का वीडियो आया सामने, दुर्घटना में 18 की मौत

Nepal Plane Crash का वीडियो आया सामने, दुर्घटना में 18 की मौत

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : July 24, 2024, 4:30 pm IST

Nepal Plane Crash

India News (इंडिया न्यूज़),Nepal Plane Crash: काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बुधवार को टेकऑफ के दौरान सौर्य एयरलाइंस के विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई। घटना के बाद हवाई अड्डे को बंद कर दिया गया। दुर्घटना के पीछे का कारण अभी भी अज्ञात है।

विमान में लगी आग 

इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है। वीडियो में विमान दुर्घटना का सटीक क्षण कैद किया गया है। फुटेज में रनवे से फिसलने के बाद विमान में आग लग गई।

पोखरा जाने वाले विमान में चालक दल के सदस्यों सहित 19 लोग सवार थे। नेपाली समाचार वेबसाइट काठमांडू पोस्ट ने टीआईए के प्रवक्ता प्रेमनाथ ठाकुर के हवाले से बताया कि यह दुर्घटना सुबह करीब 11 बजे हुई। पुलिस और दमकलकर्मी दुर्घटनास्थल पर बचाव अभियान चला रहे हैं।

18 शव बरामद

अब तक दुर्घटनास्थल से चालक दल के सदस्यों और यात्रियों के सभी 18 शव बरामद किए जा चुके हैं। विमान के पायलट कैप्टन मनीष शाक्य (37) को बचा लिया गया और उन्हें सिनामंगल के एक अस्पताल में भेज दिया गया।

क्या है दुर्घटना की वजह

साउथ एशिया टाइम के अनुसार, विमान टेकऑफ़ के दौरान रनवे से फिसल गया और दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुर्घटना के तुरंत बाद विमान में आग लग गई। आग बुझाने और जीवित बचे लोगों की तलाश के लिए अग्निशमन दल और सुरक्षाकर्मी मौके पर मौजूद हैं।

काठमांडू पोस्ट ने प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से बताया कि विमान ने रनवे के दक्षिणी छोर से उड़ान भरने की कोशिश की। हालांकि, यह अचानक एक तरफ झुक गया और पंख का सिरा ज़मीन से टकराया, जिससे विमान में आग लग गई और विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसके बाद यह रनवे के पूर्वी हिस्से में एक खाई में जा गिरा।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Gajendra Singh Shekhawat: जैसलमेर में अफसरों पर बिफरे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, दे डाली ये नसीहत
Himachal News: अब आपदा से नहीं होगा राज्य को जनधन का नुकसान? CM सुक्खू उठाया ये बड़ा कदम
Mangesh Yadav Encounter: मंगेश यादव के एनकाउंटर पर राजनीति तेज, राहुल गांधी ने योगी सरकार पर जमकर बोला हमला
Ganesh Chaturthi 2024: करीना कपूर से लेकर आमिर खान तक.. देसी अंदाज में नजर आएं ये सेलिब्रिटी, अंबानी के घर पर लगा सितारों का जमावड़ा, देखें तस्वीरें
मेडिकल सप्लायर्स को संदीप घोष ने दिए कई सारे कॉन्ट्रेक्ट, CBI रेड में हुआ दिलचस्प खुलासा
मध्य पूर्व में तनाव के बीच भारत आएंगे UAE के क्राउन प्रिंस, जानें क्यों अहम है ये दौरा
Bihar Politics: क्या ‘इधर-उधर’ नहीं करेंगे CM नीतीश कुमार? शत्रुघ्न सिन्हा ने दिया ये बड़ा बयान
ADVERTISEMENT