होम / West Africa: माली में दर्दनाक सड़क दुर्घटना, सवारियों से भरी बस नदी में गिरी; 31 लोगों की मौत  

West Africa: माली में दर्दनाक सड़क दुर्घटना, सवारियों से भरी बस नदी में गिरी; 31 लोगों की मौत  

Reepu kumari • LAST UPDATED : February 28, 2024, 8:05 am IST
ADVERTISEMENT
West Africa: माली में दर्दनाक सड़क दुर्घटना, सवारियों से भरी बस नदी में गिरी; 31 लोगों की मौत  

India News (इंडिया न्यूज़), West Africa: पश्चिम अफ्रीका के माली में एक भयावह बस हादसे ने सबकों सहमा दिया है। परिवहन मंत्रालय के अनुसार माली बस दुर्घटना में कम से कम 31 लोगों की मौत हो गई है। समाचार एजेंसी रॉयर्टस के अनुसार मंगलवार को माली में पश्चिमी शहर केनीबा के पास एक बस नदी पर बने पुल से गिर गई। इस हादसे में कम से कम 31 लोगों की मरने की खबर है।

हादसे के लिए कौन जिम्मेदार

दुर्घटना स्थानीय समयानुसार लगभग 1700 बजे हुई, तब बस बुर्किना फासो जा रही थी। पीड़ितों में पश्चिम अफ्रीकी उपक्षेत्र के मालियन और अन्य जगहों के नागरिक भी शामिल थे। हादसे के पीछे की वजह पर लोग कह रहे हैं कि संभवत: ड्राइवर बस पर नियंत्रित नहीं कर पाया जिसके वजह से बस नदी के उपर बने पुल से जा गिरी।

Also Read: 120 साल बाद रहस्य से उठा परदा, गायब जहाज एसएस नेमेसिस की हुई खोज

एक चौथाई मौतें अफ्रीका में होती

पश्चिम अफ़्रीका में सड़क दुर्घटनाएँ अधिक होती हैं, जहाँ सार्वजनिक परिवहन अक्सर अत्यधिक भरा होता है और ख़राब तरीके से नियंत्रित होता है। संयुक्त राष्ट्र के 2023 के आंकड़ों से पता चलता है कि दुनिया में यातायात से होने वाली मौतों में से लगभग एक चौथाई मौतें अफ्रीका में होती हैं, भले ही इस महाद्वीप में दुनिया के वाहन बेड़े का बमुश्किल 2% हिस्सा है।

Also Read: भारत के प्रथम राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद की पुण्य तिथि पर जानिए उनके कुछ प्रेरक कोट्स

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT