होम / Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस विचार शून्य पार्टी बनकर रह गई है, नड्डा का तंज

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस विचार शून्य पार्टी बनकर रह गई है, नड्डा का तंज

Sailesh Chandra • LAST UPDATED : May 9, 2024, 3:01 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), बिलासपुर: भारतीय जनता पार्टी के माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने बिलासपुर में आयोजित पन्ना प्रमुख सम्मेलन को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस की तुष्टिकरण एवं सनातन विरोधी राजनीति पर जमकर निशाना साधा। कार्यक्रम के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह, केंद्रीय मंत्री एवं हमीरपुर से भाजपा प्रत्याशी अनुराग ठाकुर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल एवं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेता, पार्टी पदाधिकारी एवं बड़ी संख्या में पन्ना प्रमुख उपस्थित थे।

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि बाकी सभी पार्टियों ने विचारधारा के साथ समझौता किया, लेकिन भाजपा जनसंघ के रूप में अपनी स्थापना से लेकर आज तक अपनी विचारधारा पर अडिग रही। हम आजादी के बाद से ही “एक देश में दो विधान, दो प्रधान, दो निशान के खिलाफ थे और इसके खिलाफ संघर्षशील रहे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 5 अगस्त 2019 को धारा 370 को धाराशायी कर जम्मू-कश्मीर को सही मायनों में भारत का अभिन्न अंग बनाया। जिस नारे के लिए हमारे नेता स्व. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने अपना बलिदान दिया। आज जनता-जनार्दन के आशीर्वाद से जम्मू-कश्मीर में “एक विधान, एक निशान, एक प्रधान” लागू हो गया हैं। आज से 34 साल पहले पालमपुर में भाजपा ने अपनी कार्यसमिति बैठक में प्रस्ताव पारित किया था कि हम राम मंदिर का रास्ता प्रशस्त करेंगे। हमारे लिए राम मंदिर राजनीति का मुद्दा नहीं, बल्कि हमारे मन के विश्वास का मुद्दा था।

Haryana Political Crisis: हरियाणा में नहीं कम हो रही बीजेपी की मुश्किलें, पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने उठाई ये मांग

नड्डा ने कहा कि पंडित दीन दयाल उपाध्याय ने “एकात्म मानववाद” का सिद्धांत दिया था, जिसे हमने “अंत्योदय” के रूप में आगे बढ़ाया और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में उसे हमने और सरल कर “सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास-सबके प्रयास” के माध्यम से सर्वस्पर्शी एवं सर्व समावेशी विकास का नया अध्याय शुरू किया है। उन्होंने कहा कि आज इस एक मंच पर भाजपा के पन्ना प्रमुख भी हैं, बूथ अध्यक्ष भी हैं, मंडल अध्यक्ष भी हैं, प्रदेश अध्यक्ष भी और राष्ट्रीय अध्यक्ष भी। आज पूरे भारत में हमारे 8 लाख 60 हज़ार बूथ अध्यक्ष हैं। लोकसभा के 303 सदस्य, राज्य सभा में 97 सदस्य, देश में लगभग 1500 विधायक है, 180 के आस-पास हमारे मेयर है, हजारों की संख्या में हमारे जिलाध्यक्ष हैं।

जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर द्वारा प्रदत्त संविधान में स्पष्ट लिखा है कि भारत में धर्म के नाम पर आरक्षण नहीं हो सकता है, लेकिन कांग्रेस पार्टी एक धर्म विशेष के लोगों को आरक्षण देने की बात करती है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी संविधान की कॉपी लेकर चलते हैं, लेकिन उसे पढ़ते-लिखते नहीं हैं। वे केवल षड्यंत्र कर दलित, पिछड़े एवं आदिवासी समाज का हक़ छीनना चाहते हैं, उनका आरक्षण छीनना चाहते हैं।

West Bengal: संदेशखाली की महिला ने लिया यू-टर्न, TMC कार्यकर्ताओं पर लगाए आरोप को लिया वापस

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष बताया कि हिमाचल की कांग्रेस सरकार द्वारा हिम केयर और आयुष्मान भारत योजना का 50 करोड़ रुपये नहीं दिया गया है। इस बार अगर आप अनुराग ठाकुर को जिताकर‌ नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाते हैं तो मोदी जी ने तय किया है कि इस देश में 70 साल से ऊपर के सभी लोगों को आयुष्मान भारत योजना से जोड़कर 5 लाख तक के मुफ्त इलाज की सुविधा दी जाएगी। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना से देश के 80 करोड़ जनता को लाभ मिला है।

जेपी नड्डा ने हिमाचल में विकास कार्यों को रेखांकित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने हिमाचल में विकास के लिए एक पत्थर भी लगाने का काम नहीं किया। कांग्रेस शासन में हाइड्रो-इंजीनियरिंग का कॉलेज 4 साल तक नहीं बनने दिया, जब नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने तो इस कार्य को शुरू कर इसे जमीन पर उतारने का काम किया। आज हिमाचल में नजर घुमाएं तो एम्स-मेडिकल कॉलेज दिखाई देते हैं, यह सारे विकास कार्य हिमाचल में मोदी जी के नेतृत्व में हुआ है। हिमाचल में आईआईएम खुला है, ऊना में पीजीआई का सैटेलाइट केंद्र आया हैं। हम चुनाव में जीतने के लिए बात नहीं कर रहे है बल्कि चुनाव में जीत का प्रतिशत बढ़ाने के बात कर रहे है।

Arvind Kejriwal: नहीं कम हो रही सीएम केजरीवाल की मुश्किलें, ईडी कल करेगी चार्जशीट दाखिल

कांग्रेस विचार शून्य पार्टी बनकर रह गई

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि अब कांग्रेस “विचार शून्य” पार्टी बनकर रह गई है। कांग्रेस पार्टी राम विरोधी, सनातन विरोधी और राष्ट्र विरोधी ताकतों के साथ हाथ मिलाने वाली पार्टी है। सोनिया गांधी जब यूपीए की चेयरपर्सन थी, तब यूपीए की सरकार ने भगवान श्री राम के अस्तित्व पर सवाल उठाए थे और भगवान को काल्पनिक बताकर कोर्ट में हलफनामा दिया था। कांग्रेस के नेता कपिल सिब्बल ने श्रीराम जन्म भूमि के मुद्दे को अटकाने, लटकाने और भटकाने का हर संभव प्रयास किया था।

नड्डा ने कांग्रेस नेता एवं राहुल गांधी के सलाहकार सैम पित्रोदा द्वारा भारत के लोगों पर रंगभेदी एवं नस्लभेदी टिप्पणियों पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सैम पित्रोदा ने भारत की विविधता को एक बार पुनः शर्मसार करने का प्रयास किया। सैम पित्रोदा ने कहा कि भारत के पूर्वोत्तर के लोग चीनी जैसे दिखते हैं, पश्चिम के लोग अरब जैसे दिखते हैं, उत्तर भारत के लोग अंग्रेजों जैसे दिखते हैं और दक्षिण भारतीय अफ्रीकन जैसे। ऐसी सोच वाले लोग केवल भारत में विभाजन ही कर सकते हैं, देश को खंडित करने का कुप्रयास ही कर सकते हैं। स्पष्ट है कि विकास कार्य कांग्रेस के द्वारा हो ही नहीं सकते, वे केवल समाज में नफरत के बीज बो सकते हैं। उन्होंने सभी पन्ना प्रमुखों से आग्रह किया कि वे घर-घर जाकर सभी माताओं-बहनों और बुजुर्गों का आशीर्वाद प्राप्त कर, भाजपा द्वारा किए गये विकास कार्यों की उल्लेख करें और भाजपा को हिमाचल प्रदेश की सभी 4 सीटों पर भाजपा को विजयी बनायें।

Gandhinagar Lok Sabha Seat: गांधीनगर में कांग्रेस का वर्चस्व इतिहास या मिथक? जानें क्या कहता है इस बार का चुनावी समीकरण

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT