होम / Lok Sabha Elections: राहुल गांधी की न्याय यात्रा में नहीं शामिल होंगे अखिलेश यादव, दिया अल्टीमेटम

Lok Sabha Elections: राहुल गांधी की न्याय यात्रा में नहीं शामिल होंगे अखिलेश यादव, दिया अल्टीमेटम

Mudit Goswami • LAST UPDATED : February 19, 2024, 1:24 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Lok Sabha Elections: समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने सोमवार को कहा कि दोनों दलों के बीच सीट बंटवारे का समझौता फाइनल होने के बाद उनकी पार्टी राहुल गांधी की भारत न्याय यात्रा में शामिल होगी। एएनआई से बात करते हुए, अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच बातचीत आगे बढ़ रही है और सीट बंटवारे को लेकर दोनों दलों के बीच बातचीत जारी है।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, “अभी बातचीत चल रही है, उनके पास से सूचियां आ गई हैं, हमने भी उन्हें सूची दे दी है. जैसे ही सीटों का बंटवारा हो जाएगा, समाजवादी पार्टी उनकी न्याय यात्रा में शामिल हो जाएगी…”

ये भी पढ़े- Farmers Protest: किसानों और सरकार के बीच चौथे दौर की बातचीत खत्म, इन मुद्दों पर  बनी सहमती!

नहीं बन रही बात- अखिलेश यादव

बता दें कि इससे पहले अखिलेश यादव ने एक समाचार चैनल को दिए इंटरव्यू में बताया कि राहुल गांधी कुछ उम्मीदवारों और सीटों के लिए अड़े हुए हैं, जिससे सीट-बंटवारे सौदे की प्रक्रिया में देरी हो रही है। इसके अलावा, अखिलेश यादव राहुल गांधी प्रियंका गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे के बीच बातचीत जारी है लेकिन अंतिम निष्कर्ष पर पहुंचना अभी बाकी है।

गौरतलब है कि कांग्रेस प्रमुख मलिकार्जून खड़गे ने पहले अखिलेश यादव को निमंत्रण दिया था, जिसमें उन्होंने समाजवादी पार्टी से राहुल गांधी की यात्रा में या तो अमेठी या रायबरेली में शामिल होने के लिए कहा था। बाद में यादव ने निमंत्रण स्वीकार कर लिया। समाजवादी पार्टी 2019 का चुनाव अमेठी और रायबरेली सीटों से लड़ने से पीछे हट गई और वर्तमान में सीट-बंटवारे को लेकर कांग्रेस के साथ खींचतान में है।

कहा फंसा है पेच

जानकारी के अनुसार इससे पहले समाजवादी पार्टी लोकसभा की उत्तर प्रदेश की कुल 80 सीटों में से कांग्रेस को 11 सीटें देने को तैयार थी। एनडीटीवी के करीबी सूत्रों के मुताबिक, अब सपा ने यह संख्या बढ़ाकर 15 सीटें कर ली है।

ये भी पढ़े- Petrol Diesel Prices: सोमवार को पेट्रोल और डीजल की नई कीमतें जारी, जानें ताजा रेट

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT