होम / Uttar Pradesh: पूर्व भाजपा विधायक समेत 6 दोषी करार, 2012 में तोड़फोड़ और मारपीट के मामले में आरोपी -IndiaNews

Uttar Pradesh: पूर्व भाजपा विधायक समेत 6 दोषी करार, 2012 में तोड़फोड़ और मारपीट के मामले में आरोपी -IndiaNews

Raunak Kumar • LAST UPDATED : June 20, 2024, 1:47 am IST
Uttar Pradesh: पूर्व भाजपा विधायक समेत 6 दोषी करार, 2012 में तोड़फोड़ और मारपीट के मामले में आरोपी -IndiaNews

Uttar Pradesh

India News (इंडिया न्यूज), Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश की एक विशेष एमपी/एमएलए अदालत ने बुधवार को शाहाबाद में एक चीनी मिल में घुसकर तोड़फोड़ करने के आरोपी पूर्व भाजपा विधायक काशीराम दिवाकर सहित छह लोगों को दोषी करार दिया। अब अदालत गुरुवार को सजा सुनाएगी। जिला सरकारी अधिवक्ता सीमा राणा ने बताया कि शाहाबाद स्थित राणा शुगर मिल के अध्यक्ष ओमवीर सिंह ने 2012 में एक मामला दर्ज कराया था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि दिवाकर के नेतृत्व में कुछ लोगों ने मिल में घुसकर तोड़फोड़ की थी। मिल परिसर से ट्रैक्टर ट्रॉली निकालने को लेकर हुए विवाद के बाद ऐसा किया गया था।

कोर्ट गुरुवार को सुनाएगा पूरा पर्सनल

बता दें भीड़ ने कुछ कार्यकर्ताओं पर हमला भी किया और उन्हें घायल भी किया। राणा ने बताया कि दिवाकर समेत 38 नामजद आरोपियों और 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इस सुनवाई के बाद विशेष एमपी/एमएलए कोर्ट के जज विजय कुमार ने दिवाकर और पांच अन्य – कृष्णपाल, भरत, संजू यादव, मेघराज और सुरेश गुप्ता को दोषी करार दिया। उन्होंने बताया कि सजा गुरुवार को सुनाई जा सकती है।

Vladimir Putin: उत्तर कोरिया में यात्रा समाप्त, पुतिन पहुंचे वियतनाम -IndiaNews

Airports Bomb Threat: 41 हवाई अड्डों को ईमेल जरिए मिली बम की धमकी, पुलिस ने किया मामला दर्ज -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT