होम / Jawan Release In Bangladesh And Pakistan: बांग्लादेश में फिल्म जवान की रिलीज पर लगी रोक, पाकिस्तान में भी नहीं रिलीज होगी फिल्म

Jawan Release In Bangladesh And Pakistan: बांग्लादेश में फिल्म जवान की रिलीज पर लगी रोक, पाकिस्तान में भी नहीं रिलीज होगी फिल्म

Simran Singh • LAST UPDATED : September 8, 2023, 2:13 pm IST
ADVERTISEMENT
Jawan Release In Bangladesh And Pakistan: बांग्लादेश में फिल्म जवान की रिलीज पर लगी रोक, पाकिस्तान में भी नहीं रिलीज होगी फिल्म

Jawan Release In Bangladesh And Pakistan

India News (इंडिया न्यूज़), Jawan Release In Bangladesh And Pakistanदिल्ली: शाहरुख खान की फिल्म जवान दुनिया भर में अपना डंका बज रही है। रिलीज के पहले दिन में जवान ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर दिखाया है। भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में जवान के नाम का तहलका मचा हुआ है। हालांकि शाहरुख खान की फिल्म जवान को पड़ोसी मुल्क यानी कि बांग्लादेश में रिलीज करने की अनुमति नहीं मिली है। फिल्म के वर्ल्ड प्रीमियर के दिन ही बांग्लादेश में भी फिल्म को रिलीज किया जाना था, लेकिन बांग्लादेश के सेंसर बोर्ड ने फिल्म को रिलीज के लिए मंजूरी नहीं दी।

10 हजार से ज्यादा स्क्रीन पर किया गया जवान को रिलीज

बता दे की जवान को पूरी दुनिया में 10 हजार स्क्रीन पर रिलीज किया गया है। फिल्म को लेकर शाहरुख के फैंस काफी ज्यादा एक्साइटेड हो चुके हैं। वैसे तो भारत के पड़ोसी देशों में भी शाहरुख खान की फैन फॉलोइंग कम नहीं है, लेकिन बांग्लादेश के सेंसर बोर्ड ने फिल्म को रिलीज करने की मंजूरी नहीं दी है और 7 सितंबर को फिल्म को रिलीज होने से रोक दिया। रिपोर्ट में कहा गया है की फिल्म मेकर के विरोध की वजह से ऐसा हुआ है। वहीं अब बांग्लादेश में रिलीज की तारीख अभी तय नहीं हुआ है।

क्या पाकिस्तान में रिलीज होगी जवान

इसी बीच एक बड़ा सवाल यह भी उड़ता है कि क्या शाहरुख खान की फिल्म जवान पाकिस्तान में रिलीज होगी। तो इसके लिए हम बता दे कि पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों की रिलीज पर बैन लग चुका है। फरवरी 2019 में एसोसिएशन ऑफ फिल्म एग्जिबीटर्स ने भारतीय फिल्मों की पाकिस्तान में रिलीज पर बैन लगा दिया था। जो अभी तक चल रहा है। जिसके तहत कोई भी भारतीय फिल्म पाकिस्तान में रिलीज नहीं हो सकती है।

पूरी दुनिया में जवान ने मचाया तहलका

वहीं बता दे की पूरी दुनिया में जवान तहलका मचा रही है। वह चाहे अमेरिका हो या फिर लंदन फिल्म को लंदन, अमेरिका, दुबई, मिडल ईस्ट, अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और कई दूसरे देशों में भी रिलीज किया गया है। जहां से उसे काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। ऐसे में शाहरुख खान की फिल्म जवान शानदार वर्ल्डवाइड कलेक्शन करती जा रही है। वही बताया जा रहा है कि जवान ने दुनिया भर से 150 करोड़ तक का कलेक्शन पूरा कर लिया है।

 

ये भी पढ़े:

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT