होम / Back Pain: अभी हो जाएं सावधान नहीं तो पीठ दर्द से जा सकती हैं जान

Back Pain: अभी हो जाएं सावधान नहीं तो पीठ दर्द से जा सकती हैं जान

Simran Singh • LAST UPDATED : March 9, 2023, 12:33 pm IST

Back Pain: आज के बिजी लाइफ के चलते खुद पर ध्यान देना नामुमकिन सा हो गया है। ऐसे में कई महिलाएं और लड़कियां ऐसी होती है। जिन्हें उठते, बैठते, सोते या फिर कहीं कुछ भी करते समय पीठ में काफी दर्द होता है। इसकी क्या वजह काफी कम ही लोग जान पाते हैं। वही हेल्थ एक्सपर्ट ने इस बारे में बात करते हुए बताया है कि पीठ में दर्द रहने का कारण महिलाओं के लिए उनके गलत ब्रा का साइज हो सकता है। सुनने में काफी अटपटा लगता है लेकिन यह सच है। यहां तक कि यह भी कहा जाता है कि गलत ब्रा के साइज से शरीर के किसी भी भाग में दर्द हो सकता है। वहीं 81% महिलाओं को तो यह भी नहीं पता होता कि उनके ब्रा का सही साइज क्या है। आज की रिपोर्ट में हम आपको बताएंगे कि गलत ब्रा साइज की वजह से कौन-कौन से हेल्थ इश्यू हो सकते हैं।

गर्दन में दर्द

गलत साइज की ब्रा पहनने से गर्दन में काफी दर्द रह सकता है। जिसकी वजह से माइग्रेन और सर दर्द की परेशानी भी हो सकती है। इसके साथ ही पीठ के नीचले हिस्से पर भी तकलीफ हो सकती हैं।

ब्रेस्ट में दर्द

ब्रेस्ट की स्किन और निपल्स में दर्द शुरू हो सकता है क्योंकि ब्रेस्ट और निपल्स की टीश्यू काफी सेंसेटिव होते हैं और टाइट ब्रा पहनने से वह दबे रहते हैं।

ब्रेस्ट स्किन पर बुरा असर

ज्यादा टाइट ब्रा पहनने से स्किन पर इसका बहुत बुरा प्रभाव पड़ता है। अगर आप बच्चे को दूध पिलाते हैं। तो उस पर भी इसका गहरा प्रभाव पड़ सकता हैं।

 

ये भी पढ़े: लहसुन से करें बालों में जादू, बनाए लंबा, घना और खुबशुरात

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT