होम / Vinod Khanna Death Anniversary: विनोद खन्ना की वह फिल्में जिनकी कहानी को आज भी लोग करते है याद

Vinod Khanna Death Anniversary: विनोद खन्ना की वह फिल्में जिनकी कहानी को आज भी लोग करते है याद

Simran Singh • LAST UPDATED : April 27, 2023, 1:24 pm IST
Vinod Khanna Death Anniversary: विनोद खन्ना की वह फिल्में जिनकी कहानी को आज भी लोग करते है याद

Vinod Khanna

India News (इंडिया न्यूज़), Vinod Khanna Death Anniversary, दिल्ली: 70 के दशक में फिल्म इंडस्ट्री को विनोद खन्ना के रूप में एक टॉल, डार्क और हैंडसम एक्टर मिला था। विनोद खन्ना अपने जमाने के उन अभिनेताओं में से एक थे। उनके गुड लुक्स के कई दीवाने थे, यहां तक कि कहा जाता है कि उनकी इंडस्ट्री में आने के बाद से ही कई हीरो को उनके काम का डर सताने लगा था। दिवंगत एक्टर विनोद खन्ना की उस समय कई फिल्में आई, जिन्होंने सबके होश उड़ा दिया। कुर्बानी से लेकर अमर अकबर एंथनी तक 70 से 80 के दशक में उन्होंने राज किया है। उनकी फिल्मों की कहानी आज भी लोग पसंद करते हैं। वही 27 अप्रैल 2017 में विनोद खन्ना ने कैंसर से लड़ते हुए अपनी जानगवा दी आज उनकी डेथ एनिवर्सरी के मौके पर हम आपको विनोद खन्ना की उन फिल्मों के वारें में बताएगें जिनकों आज भी याद किया जाता हैं।

विनोद खन्ना की बेस्ट फिल्में

रेशम और शेरा

विनोद खन्ना की यह फिल्म अमिताभ बच्चन के साथ थी। जो 1971 में रिलीज की गई थी। यह क्राइम ड्रामा थी, जिसमें राखी, वहीदा रहमान और अमरीश पुरी ने काम किया था।

रेशमा और शेरा (HD) - सुनील दत्त, अमिताभ बच्चन और विनोद खन्ना की सुपरहिट क्लासिक मूवी | वहीदा रहमान - YouTube

मेरा गांव मेरा देश

1971 में आई विनोद खन्ना की फिल्म में उन्होंने डाकू का किरदार निभाया था। इस फिल्म में निगेटिव रोल में नजर आने के बाद भी उन्होंने काफी लोगप्रयता हासिल करी थी। इस फिल्म के लिए उन्हें काफी तारीफें मिली थी।

धर्मेंद्र की मार से व‍िनोद खन्ना की पीठ पर पड़े थे नील और फ‍िर हो गई पक्‍की दोस्‍ती... - mera gaon mera desh turn 51 years dharmendra shares memories know some interesting

कुर्बानी

80 के दशक में रिलीज़ हुई फ़िल्म जैसे फिरोज खान ने डायरेक्ट किया था। इस फिल्म में अभिनय करने के बाद विनोद खन्ना के करियर को अलग बुलंदिया मिल गई थी।

Qurbani (1980) | Feroz Khan | Vinod khana | Zeenat Aman | 80's Blockbaster movie - YouTube

अमर अकबर एंथनी

इस फिल्म को आइकोनिक फिल्म भी कहा जाता है। फिल्म में अमिताभ बच्चन ने बहुत ही महत्वपूर्ण किरदार निभाया था लेकिन अमर अकबर एंथोनी को देखने का मजा विनोद खन्ना की अभिनय से ही आता है। मूवी में विनोद खन्ना ने अमर का किरदार निभाया था।

Amitabh Bachchan Says Amar Akbar Anthony Did Baahubali 2 Business As Film Completes 43 Years

अचानक

1973 में रिलीज हुई विनोद खन्ना की फिल्म अचानक में उन्होंने आर्मी ऑफिसर का किरदार निभाया था। जो अंत में अपनी बीवी का मर्डर कर देता है। फिल्म के अंदर विनोद खन्ना का परफॉर्मेंस लोगों को काफी पसंद आया था।

Achanak (1973) Full Hindi Movie | Vinod Khanna, Lily Chakravarty, Asrani | HD Movie - YouTube

दयावान

विनोद खन्ना की फिल्म माधुरी दीक्षित और उनके बीच फिल्माए गए इंटेंस किसिंग सीन की वजह से काफी सुर्खियों में आई थी लेकिन फिल्म में देखने के लिए सर्फ यह नहीं था। विनोद खन्ना के किरदार को भी इसमें काफी पसंद किया गया था। फिल्म में उन्होंने पिता की मौत का बदला लेने के लिए काम किया था।

Dayavan:बंद कमरे में शूट हुआ था विनोद खन्ना और माधुरी दीक्षित का किसिंग सीन, इंटीमेट सीन के बाद हुआ अफसोस - 33 Years Of Dayavan Vinod Khanna Feroz Khan Madhuri Dixit Film

मुकद्दर का सिकंदर

इस फिल्म में विनोद खन्ना के रोल को अलग तरीके से दिखाया गया था। फिल्म की सफलता विनोद खन्ना की परफॉर्मेंस के लिए बहुत ज्यादा कामगार बनी थी।

Muqaddar Ka Sikandar 1978 Movie Lifetime Worldwide Collection

परवरिश

यह विनोद खन्ना और अमिताभ बच्चन की साथ में फिल्म थी। जिसमें वह नेगेटिव रोल में नजर आए थे। अमिताभ बच्चन के साथ स्कीन शेयर करने और नेगेटिव किरदार निभाने के बाद भी विनोद खन्ना फिल्म से काफी सुर्खियां बटोरी थी।

Parvarish (1977) Full Hindi Movie | Amitabh Bachchan, Vinod Khanna, Neetu Singh, Shabana Azmi - YouTube

हेरा फेरी

1970 में आई कॉमेडी फिल्म हेरा फेरी में एक बार फिर विनोद खन्ना और अमिताभ बच्चन को साथ में देखे गए थे और इनकी जोड़ी को काफी पसंद किया गया था।

Hera Pheri (1976) - Superhit Comedy Movie - Amitabh Bachchan - Vinod Khanna - Saira Banu - YouTube

द बोर्निंग ट्रेन

2019 में आई द बोर्निंग ट्रेन इसमें विनोद खन्ना ने रेल इंजीनियर का किरदार निभाया था। जो साजिश के तहत ट्रेन में लगी आग को बुझाने लगता है। इसमें हेमा मालिनी और धर्मेंद्र ने भी मुख्य भूमिका निभाई थी।

द बर्निंग ट्रेन फिल्म का क्लाइमेक्स सिन | The Burning Train | धर्मेन्द्र, हेमा मालिनी, झीनत अमान - YouTube

 

ये भी पढ़े: सोनाक्षी सिन्हा की पहली सीरीज का टीजर आया सामने, कहानी का भी चला पता

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT