होम / आज Taj Mahal देखने का बनाया है प्लान तो जल्दी देखें दोपहर बाद नो एंट्री, जाने कारण

आज Taj Mahal देखने का बनाया है प्लान तो जल्दी देखें दोपहर बाद नो एंट्री, जाने कारण

Monu Kumar • LAST UPDATED : January 11, 2023, 9:16 am IST

इंडिया न्यूज़ (आगरा,UP): आज आपका आगरा में स्थित ताजमहल देखने का विचार है, तो दोपहर करीब डेढ़ बजे से पहले ही स्मारक में प्रवेश कर लें। क्योंकि इसके बाद अगर आए तो ताजमहल में प्रवेश नहीं कर सकेंगे। दरअसल, आज गुयाना के राष्ट्रपति डा. मोहम्मद इरफान अली बुधवार शाम ताजमहल का दीदार करेंगे, जिसके चलते आम पर्यटकों के लिए स्मारक में प्रवेश पर नो एंट्री रहेगी।

आम पर्यटकों के लिए इस वजह से बंद

काेआपरेटिव रिपब्लिक ऑफ़ गुयाना के राष्ट्रपति डा. मोहम्मद इरफान अली बुधवार यानि आज ताजमहल को देखने आ रहे हैं। ख़बरों के अनुसार वो यहाँ शाम 4 :15 से 6 :30 बजे तक रहेंगे जिस कारण उस समय तक स्मारक बंद रहेगा। गुयाना के राष्ट्रपति के आने से से दो ठीक दो घंटे पहले यानि 2 :15 बजे ही दोनों गेट (पूर्वी व पश्चिमी गेट स्थित टिकट विंडो) बंद कर दिए जायेंगें और उसके बाद किसी आम पर्यटकों को स्मारक में प्रवेश नहीं मिलेगा। गुयाना के राष्ट्रपति के विजिट से ठीक 1 घंटे पहले करीब 3:15 बजे तक स्मारक के अंदर मौजूद सभी पर्यटकों को बाहर निकाल दिया जाएग। इसके बाद ही प्रोटोकॉल के हिसाब से एक बार पुरे स्मारक में सुरक्षा जांच की जाएगी।

इसलिए यदि आप भी आज ताजमहल घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं तो दोपहर से पहले वहां जाइये या फिर आज का प्लान रद्द करिए.

राष्ट्रपति का भव्य स्वागत

गुयाना के राष्ट्रपति का आगरा शहर में तीन जगह स्वागत किया जाएगा। खेरिया एयरपोर्ट पर ढोल-नगाड़े, शिल्पग्राम में फूलों की होली और ताजमहल के पूर्वी गेट पर मयूर नृत्य की प्रस्तुति होगी। आपको बता दें कि ये व्यवस्था पर्यटन विभाग द्वारा की गई है।

Also read :चुनाव में भाजपा और सपा आमने – सामने चुनाव को दिलचस्प बनाने के लिए निर्दलीय भी तैयार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT