होम / Honda SP160: होंडा ने जारी किया नई बाइक का टीजर, Hero Xtreme 160R की बढ़ी मुश्किलें

Honda SP160: होंडा ने जारी किया नई बाइक का टीजर, Hero Xtreme 160R की बढ़ी मुश्किलें

Reepu kumari • LAST UPDATED : July 30, 2023, 7:16 am IST
ADVERTISEMENT
Honda SP160: होंडा ने जारी किया नई बाइक का टीजर, Hero Xtreme 160R की बढ़ी मुश्किलें

Honda Bike Teaser

India News (इंडिया न्यूज़), Honda SP160, नई दिल्ली: हीरो मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) इंडियन मार्केट धमाल मचाने को तैयार है. दरअसल कंपनी एक नए टू-व्हीलर लॉन्च करने की तैयारी में लगी हुई है.

जापानी ऑटो कंपनी ने सोशल मीडिया हैंडल पर इसका एक टीजर रिलीज किया है. त्यौहार का सीजन भी आने वाला है ऐसे में लग रहा कि ग्राहकों को अच्छा खासा तोहफा मिलने वाला है. इस दौरान ऑटो कंपनियां नई गाड़ियां लॉन्च करती हैं. होंडा भी नई बाइक को फेस्टिव सीजन में लॉन्च कर सकती है. माना जा रहा है कि ये टीजर Honda SP 160 का है, जो Hero Xtreme 160R को कड़ी टक्कर देगी.

सस्पेंस बरकरार

वही होंडा कंपनी की ओर से यह साफ नहीं किया कि नया टू-व्हीलर स्कूटर होगा या मोटरसाइकिल. अगर यह मोटरसाइकिल है तो इसमें होंडा यूनिकॉर्न के इंजन और चेसिस की खूबियां देखने आपको मिल सकती हैं. जानकारी के लिए आपको बता दें कि, कंपनी 160cc मार्केट में पहले से यूनिकॉर्न को बेचती है. इसलिए अपकमिंग एसपी 160 में यूनिकॉर्न के स्पेसिफिकेशंस इस्तेमाल में लाए जा सकते हैं.

इंजन होगा कमाल

बात करें इसके इंजन कि तो होंडा एसपी160 (Honda SP160) में 162.7cc, सिंगल सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन की पावर मिल सकती है. मोटरसाइकिल में 5 स्पीड गियरबॉक्स होंगे. की. इसके अलावा अपकमिंग बाइक में होंडा यूनिकॉर्न के हार्डवेयर और इलेक्ट्रिकल्स का इस्तेमाल किया जा सकता है. इससे कंपनी को नई बाइक को तेजी से बनाने का मौका मिलेगा, कम खर्च भी होंगे.

Honda SP160 के फीचर्स

अपकमिंग Honda SP160 मोटरसाइकिल के फ्रंट में टेलीस्कोपिक सस्पेंशन और रियर में हाइड्रोलिक-टाइप मोनो सस्पेंशन ग्राहकों को मिल सकते हैं. हालांकि, ब्रेकिंग के लिए इसमें Honda XBlade के जैसा सिस्टम मिलने की संभावना है और अगर ऐसा होता है तो SP160 में आगे 276mm के बड़े डिस्क ब्रेक और पीछे 130mm के ड्रम ब्रेक दिए जा सकते हैं.

Honda SP160 के डिजाइन

बात करें इसको लुक की तो अपकमिंग होंडा एसपी160 में Honda SP 125 जैसा डिजाइन मिल सकता है. इतना जरूर है की कंपनी इसमें कुछ नया करने के लिए और ग्राहकों को लुभाने के लिए बाइक के स्टाइलिंग में कुछ बदलाव कर सकती है. इंडियन मार्केट में हीरो मोटोकॉर्प को SP160 कड़ी टक्कर दे सकती है. इसे अगले महीने लॉन्च करने की संभावना जा रही है.

 

यह भी पढ़ें: Scorpio से भी ज्यादा सस्ती है ये SUV, जोरदार हो रही खरीदारी

 

 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT