होम / Karnataka News: इंसानियत हुई तार-तार, कर्नाटक में अवैध गर्वपात करने वाले डॉक्टर और हेल्पर को किया गिरफ्तार

Karnataka News: इंसानियत हुई तार-तार, कर्नाटक में अवैध गर्वपात करने वाले डॉक्टर और हेल्पर को किया गिरफ्तार

Shubham Pathak • LAST UPDATED : November 28, 2023, 12:50 am IST
ADVERTISEMENT
Karnataka News: इंसानियत हुई तार-तार, कर्नाटक में अवैध गर्वपात करने वाले डॉक्टर और हेल्पर को किया गिरफ्तार

Karnataka News

India News(इंडिया न्यूज),Karnataka News: कर्नाटक से एक इंसानियत को तार-तार करने वाली खबर सामने आई है। जहां एक डॉक्टर और लैब तरकनीशियन को पिछले तीन साल में लगभग 900 अवैध गर्भपात करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। वहीं इस मामले के विषय में जानकारी देते हुए अधिकारियों ने कहा कि, बेंगलुरु पुलिस ने एक डॉक्टर और उसके लैब तकनीशियन को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने पिछले तीन वर्षों में कथित तौर पर लगभग 900 अवैध गर्भपात किए हैं।

पुलिस ने दी जानकारी

इस मामले की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि, अस्पताल की मैनेजर मीना और रिसेप्शनिस्ट रिजमा खान को इस महीने की शुरुआत में गिरफ्तार किया गया था। वहीं पुलिस ने पिछले महीने लिंग-निर्धारण और कन्या भ्रूण हत्या रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए दो आरोपियों – शिवालिंगे गौड़ा और नयन कुमार – को मैसूरु के पास मांड्या के जिला मुख्यालय शहर में गिरफ्तार किया था, जब वे एक गर्भवती महिला को कार में गर्भपात के लिए ले जा रहे थे। .

आरोपी-जोड़ी ने किया ये खुलासा

आगे की जानकारी देते हुए, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि, पूछताछ के दौरान, आरोपी-जोड़ी ने मांड्या में एक गुड़ इकाई का खुलासा किया, जिसका इस्तेमाल अल्ट्रासाउंड स्कैन केंद्र के रूप में किया जाता था, जहां से बाद में पुलिस टीम ने स्कैन मशीन जब्त कर ली, जिसके पास वैध प्राधिकरण या अन्य आधिकारिक दस्तावेज नहीं थे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, “प्रारंभिक जांच से पता चला है कि पिछले तीन वर्षों में, आरोपी डॉक्टर अपने साथियों के साथ मैसूरु अस्पताल में लगभग 900 अवैध गर्भपात करने में कामयाब रहा और प्रत्येक गर्भपात के लिए लगभग 30,000 रुपये वसूल किए।”

ये भी पढ़े

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT