होम / Lawrence Bishnoi News: 12 साल से जेल में फिर भी मर्डर पर मर्डर! जानें कैसे लॉरेंस बिश्नोई छात्र से बना दाऊद जैसा अंडरवर्ल्ड डॉन ?

Lawrence Bishnoi News: 12 साल से जेल में फिर भी मर्डर पर मर्डर! जानें कैसे लॉरेंस बिश्नोई छात्र से बना दाऊद जैसा अंडरवर्ल्ड डॉन ?

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : October 19, 2024, 2:03 pm IST
ADVERTISEMENT
Lawrence Bishnoi News: 12 साल से जेल में फिर भी मर्डर पर मर्डर! जानें कैसे लॉरेंस बिश्नोई छात्र से बना दाऊद जैसा अंडरवर्ल्ड डॉन ?

Lawrence Bishnoi News

India News (इंडिया न्यूज),Lawrence Bishnoi News: लॉरेंस बिश्नोई जो कभी छात्र राजनीति में सक्रिय था आज भारत का सबसे खूंखार गैंगस्टर बन चुका है। उसकी तुलना अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से की जाने लगी है। लॉरेंस का आपराधिक सफर तब शुरू हुआ जब उसने कॉलेज चुनाव में हारने के बाद प्रतिद्वंद्वी के हाथ-पैर तुड़वाए। इसके बाद उसने हत्या की और अपराध की दुनिया में कदम रखा। हाल ही में महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी उसकी गैंग ने ली जिससे उसकी चर्चा और तेजी से बढ़ गई।

कैसे फैला लॉरेंस का नेटवर्क?

पंजाब के फजिल्का जिले से आने वाले लॉरेंस का आपराधिक नेटवर्क अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फैल चुका है। उसके खास सहयोगी गोल्डी बराड़ ने कनाडा से उसका गैंग संभाल रखा है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की रिपोर्ट के अनुसार, लॉरेंस बिश्नोई की गैंग के पास 700 से ज्यादा शूटर्स हैं, जिनमें से 300 अकेले पंजाब में सक्रिय हैं। ये गैंग अब पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली और उत्तर भारत के कई अन्य राज्यों तक फैल चुका है।

सलमान खान से दुश्मनी और सिद्धू मूसेवाला की हत्या

लॉरेंस बिश्नोई का नाम बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की जान लेने की कोशिशों से भी जुड़ा है। बिश्नोई ने सलमान के खिलाफ उस समय दुश्मनी ठानी जब उनका नाम काले हिरण के शिकार मामले में आया। जिसका बदला लेने के लिए लॉरेंस बिश्नोई के गैंग ने सलमान खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट पर फायरिंग भी कराई थी। इसके अलावा, पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में भी लॉरेंस का नाम प्रमुखता से सामने आया है। मूसेवाला की हत्या के बाद से बिश्नोई को गुजरात की साबरमती जेल में रखा गया है, जहां से वो अपना गैंग ऑपरेट कर रहा है।

Raipur Fraud: चाय बेचने वाले ने मारा चौका! 400 लोगों को लगाया करोड़ों का चूना

डब्बा कॉलिंग तकनीक से वसूली

लॉरेंस बिश्नोई की गैंग ने हाल के दिनों में ‘डब्बा कॉलिंग’ नामक तकनीक का इस्तेमाल कर वसूली करना शुरू किया है, जिससे वे पुलिस और जांच एजेंसियों की निगाहों से बच सकें। जेल में रहते हुए भी लॉरेंस बिश्नोई का नेटवर्क लगातार मजबूत हो रहा है, और वह इसे खालिस्तान समर्थक गुटों के साथ मिलकर और भी विस्तार दे रहा है। NIA के मुताबिक, बिश्नोई जेल से भी अपने नेटवर्क को संचालित करने में सक्षम है, जो उसे एक सुरक्षित और प्रभावी स्थान मानता है, इसलिए उसने जमानत के लिए कोई याचिका नहीं दी है।

Muzaffarpur News: ‘नल जल योजना’ के 17 लाख रुपयों का गबन! आरोपी सचिव हुआ गिरफ्तार

 

 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT