होम / Holi 2023: होली के मौके पर सुने ये बेहतरीन गाने, होली इनके बिना लगती है अधुरी

Holi 2023: होली के मौके पर सुने ये बेहतरीन गाने, होली इनके बिना लगती है अधुरी

Simran Singh • LAST UPDATED : March 7, 2023, 11:09 am IST

इंडिया न्यूज़: (Holi 2023) होली के त्यौहार पर मजाक मस्ती रोमांच हर एक चीज चलती है और होली के त्यौहार को और भी ज्यादा मजेदार होली वाले गाने बनाते हैं। यह त्यौहार रंग और मस्ती मजाक से भरा हुआ। वही गाने इसमें बहुत अहम किरदार निभाते हैं। आज की इस रिपोर्ट में हम आपको उन्हीं होली के एवरग्रीन सोंग्स के बारे में बताएंगे, जिन्हें आप इस होली सुनकर इन पर जी खोलकर नाच सकते हैं।

रंग बरसे भीगे चुनरवाली

साल 1981 में आई फिल्म सिलसिला में अमिताभ बच्चन और रेखा की जबरदस्त जोड़ी ने इस गाने में कमाल कर दिखाया था। वही इस गाने को होली के त्यौहार के लिए एवरग्रीन कहना गलत नहीं होगा। इसके साथ ही आपको बता दें कि रंग बरसे गाने को अमिताभ बच्चन ने अपनी आवाज में गाया हैं।

खेलेंगे हम होली

फिल्म कटी पतंग का यह गाना होली के मौके पर जरूर सुनाई देता है। इस गाने को सुनकर एक इंसान अपनी जगह पर ही थिरकने लगता है। साल 1971 में रिलीज हुई फिल्म का यह गाना किशोर कुमार और लता मंगेशकर ने अपनी आवाज में गाया है।

होली के दिन दिल खिल जाते हैं

फिल्म शोले का मशहूर गाना होली के दिन दिल खिल जाते हैं। इसका होली के त्योहार पर बचना तो अनिवार्य ही है। इसे गाने के बिना तो होली कभी पूरी हो ही नहीं सकती। ये पुराना गाना एवरग्रीन गानों में से एक है। इस गाने को लता मंगेशकर और किशोर कुमार ने अपनी आवाज में गाया है।

अरे जा रे हट नटखट

पुराने गानों में अरे जा रे हट नटखट गाना होली के लिए सबसे अच्छा माना जाता है। जिस पर हर एक इंसान नाचने से बच नहीं पाता।

बलम पिचकारी

आज के टाइम के गाने मे भी पुराने गानों के जैसा कुछ दम तो है इसीलिए फिल्म यह जवानी है दीवानी का बलम पिचकारी गाना इतना ज्यादा फेमस हुआ कि होली पर इस गाने को बजाना कंपलसरी हो गया अगर यह गाना नहीं बजा तो रेन डांस में मजा नहीं आएगा।

डू मी ए फेवर लेट्स प्ले होली

अक्षय कुमार का बेहतरीन गाना जिसमें प्रियंका चोपड़ा भी उनके साथ थी। डू मी ए फेवर लेट्स प्ले होली हर तरह से एवरग्रीन सॉन्ग हैं। यह गाना हमें होली पर थिरकने पर मजबूर कर देता है।

जोगी जी

पुराने गानों की लिस्ट में जोगी जी को टॉप पर रखना गलत नहीं होगा क्योंकि यह होली का ऐसा गाना है जो हर किसी के मन को भाता है। चाहे वह पुराने जमाने से हो या फिर आज के जमाने से हर कोई इस गाने पर थिरक जरूर जाता है।

 

ये भी पढ़े: सुकेश ने जेल से लिखा जैकलीन को प्यार भरा खत, कहा बेबी गर्ल मैं तुम्हें प्यार करता हूं

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT