होम / इंटरव्यू में पूछे गए सवाल पर शख्स ने दिया ऐसा जवाब, सुनकर रह जाएंगे दंग

इंटरव्यू में पूछे गए सवाल पर शख्स ने दिया ऐसा जवाब, सुनकर रह जाएंगे दंग

Rajesh kumar • LAST UPDATED : May 22, 2024, 8:47 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Interview Hacks: किसी भी नौकरी में जाने से पहले आपका इंटरव्यू होता है। ताकि आपको पता चल सके कि आप कंपनी को क्या सर्विस दे सकते हैं और आपकी प्लानिंग क्या है। हालाँकि, इसके लिए आपके पास बहुत मजबूत तैयारी होनी चाहिए क्योंकि आपके द्वारा दिया गया एक गलत जवाब आपके हाथ से मौका छीन सकता है। ऐसा ही एक मामला इन दिनों लोगों के बीच छाया हुआ है। इसे देखने के बाद हर कोई हैरान है।

हम सभी जानते हैं कि इंटरव्यू चाहे कैसा भी हो, इंसान एक पल के लिए घबरा जरूर जाता है। सबसे बड़ी बात यह है कि आपने इसके लिए कितनी भी तैयारी क्यों न की हो, सवाल आते ही आप घबरा जाते हैं क्योंकि आप कोई रोबोट नहीं हैं जो स्क्रिप्ट पढ़कर जवाब दे सकें। अब इस जल्दबाजी में सामान्य प्रश्न भी ऐसे आ जाते हैं कि हम भ्रमित हो जाते हैं और गलतियां कर बैठते हैं। ऐसा ही सवाल इन दिनों एक लड़के से पूछा गया। जिसका उन्होंने गलत जवाब दिया और उनकी नौकरी चली गई।

JNU lecture: कोलंबिया के प्रोफेसर ने सही किया उच्चारण, वीडियो पर छिड़ी बहस-Indianews

दरअसल, शख्स ने अपनी पोस्ट में बताया कि इंटरव्यू टीम ने मुझसे एक आसान सा सवाल पूछा था। आज आप यहाँ कैसे आये? उनका आशय यह था कि मैं अपने करियर में इस मुकाम तक कैसे पहुंचा। लेकिन मुझे लगा कि वे पूछ रहे हैं कि मैं ऑफिस कैसे पहुंचा। फिर क्या, मेरा जवाब बचकाना था और सवाल सुनते ही मैंने कहा बस से। ये बात सुनकर टीम बहुत हैरान हुई और उन्होंने मुझे दो मिनट के अंदर ही निकाल दिया।

इंटरनेट पर आते ही यह पोस्ट तेजी से वायरल हो गई। जिसके बाद लोग इस पर तरह-तरह से कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, ‘कम से कम इंटरव्यूअर को ये बात क्लियर करनी चाहिए।’ एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘सच बताऊं तो आपके साथ बहुत कुछ हुआ है।’ यह भी समझना चाहिए कि सामने वाला भी उतना ही घबराया हुआ है। इसके अलावा और भी कई यूजर्स ने इस पर कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

Viral News: बढ़ती गर्मी से लोग परेशान, BSF जवान ने गर्म रेत पर सेंका पापड़

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT