होम / Viral News: बढ़ती गर्मी से लोग परेशान, BSF जवान ने गर्म रेत पर सेंका पापड़

Viral News: बढ़ती गर्मी से लोग परेशान, BSF जवान ने गर्म रेत पर सेंका पापड़

Rajesh kumar • LAST UPDATED : May 22, 2024, 5:54 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Viral News: दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में भीषण गर्मी पड़ रही है। कई जगहों पर तापमान 47 डिग्री तक पहुंच गया है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 5 दिनों तक पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, गुजरात और उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश में गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। राजस्थान में भी भीषण गर्मी ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। बीकानेर से जो तस्वीर सामने आई है वो हैरान करने वाली है।

अमर उजाला की रिपोर्ट के मुताबिक, भीषण गर्मी के बावजूद बीएसएफ के जवान बीकानेर में पाकिस्तान सीमा पर देश की रक्षा के लिए तैनात हैं। यहां का तापमान 47 डिग्री तक पहुंच गया है। यहां तैनात जवानों ने गर्म रेत पर पापड़ सेंका। रेत पर पापड़ सेंकते एक सिपाही की फोटो भी सामने आई है।

West Bengal कोर्ट ने 2010 से बंगाल में जारी किए गए ओबीसी प्रमाणपत्रों को किया रद्द, ममता बनर्जी ने दी प्रतिक्रिया

इन राज्यों में रेड अलर्ट जारी

समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, मौसम विभाग ने पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, गुजरात और उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश के लिए लू का रेड अलर्ट जारी किया है और कमजोर लोगों के लिए अत्यधिक देखभाल की आवश्यकता पर बल दिया है। हिमाचल प्रदेश की निचली पहाड़ियों पर स्थित शहरों में भी भीषण गर्मी पड़ रही है।

मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार को राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहा, जिससे दैनिक जीवन प्रभावित हुआ और कई लोगों ने दोपहर में घर के अंदर ही रहना पसंद किया। गुजरात के कुछ हिस्सों में भी लोगों को भीषण गर्मी और उमस का सामना करना पड़ रहा है।

विपक्ष के नेताओं का सबसे बड़ा मुद्दा नरेंद्र मोदी ही क्यों? पीएम मोदी ने इंडिया न्यूज पर खोले राज

मंगलवार को हरियाणा के सिरसा में पारा 47।8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया और यह देश का सबसे गर्म स्थान रहा। दिल्ली में पिछले दिनों की तुलना में तापमान में कुछ गिरावट आई, लेकिन यह सामान्य से तीन से पांच डिग्री अधिक रहा। अधिकारियों ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में बिजली की अधिकतम मांग मंगलवार दोपहर को 7,717 मेगावाट के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई क्योंकि घरों और कार्यालयों में एयर कंडीशनर का उपयोग बढ़ गया है।

Heatwave alert: आईएमडी ने पूरे उत्तर भारत में जारी किया रेड अलर्ट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT