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India News (इंडिया न्यूज़), Swatantra Veer Savarkar Review, दिल्ली: समय-समय पर, एक एक्टर के जीवन में एक कहानी आती है जिसमें वह इतना तल्लीन और जुनूनी होता है कि अपने दर्शकों के साथ इसका सिनेमा पर इसको दिखाना बेहद जरूरी काम लगता है। स्वातंत्र्य वीर सावरकर में रणदीप हुडा का डायरेक्शन/लीड रोल, उस पागलपन की एक शाखा है। अभिनेता, रणदीप हुडा, हमेशा की तरह, लाइमलाइट छीन लेते हैं, जबकि डायरेक्टर, रंदीप हुडा गुमनामी में चले जाते हैं।
ईस्ट इंडिया कंपनी के सत्तावादी शासन के तहत अत्यधिक गरीबी और जीवनयापन के अल्प साधनों वाले क्राउन-प्रेरित घर में पले-बढ़े, विनायक दामोदर सावरकर यानी रणदीप हुडा, आपके सामान्य किशोर नहीं थे, जो अनसुलझे गुस्से से उबल रहे थे, जल्दी की तलाश में थे। शक्तिशाली प्रतीत होने वाले ब्रिटिशों से हिसाब चुकता करने का मार्ग: उसके पास एक योजना थी। सभी के लिए भारत के क्रांतिकारी ने ‘अखंड भारत’ की मांग की, और वह इस युद्ध को बम और गोलियों के माध्यम से लड़ना चाहते थे। स्वातंत्र्य वीर सावरकर एक महत्वपूर्ण फिल्म है, इस अर्थ में कि यह उन पाठों को बहुत गंभीरता से लेती है जो यह स्पष्ट रूप से देना चाहती है। हालाँकि, इस अवधि के नाटक के प्री-प्रोडक्शन चरण का गठन करने वाली सभी शोध सामग्री अंतिम कट का हिस्सा बन गई, और यह इसके पूर्ववत होने की शुरुआत है।
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वह आदमी एक तानाशाह की मांद में एक विद्रोही था, और उसने हर उस चीज़ पर सवाल उठाया और फिर उसका विरोध किया जो कभी-कभी दुनिया के बारे में उसकी आत्म-विरोधाभासी धारणाओं के साथ मेल नहीं खाती थी। चाहे 1857 का सिपाही विद्रोह हो या भारत का विभाजन, सावरकर की इस पर एक राय थी कि वास्तविक समय में भारत का भाग्य कैसे आकार ले रहा है, और उन्हें किसी भी कमरे में, किसी भी मुद्दे पर अलोकप्रिय राय रखने वाले एकमात्र व्यक्ति होने में कोई हिचक नहीं थी। प्रत्येक फ्रेम में स्क्रीन के सबसे बाएं कोने पर एक नई तारीख, स्थान और युग लिखा होता है, तो नज़र रखें घटनाओं का कालक्रम निश्चित रूप से एक कठिन काम हो सकता है। Swatantra Veer Savarkar Review
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हर छोटी जीत के साथ गर्व की भावना जुड़ी होती है और हर दर्द का जवाब एक पुराने वन-लाइनर के साथ दिया जाता है। “तूने अपनी मां को पांच पाउंड के लिए बेच दिया,” एक पात्र का सामना तब होता है जब वे अपने गुप्त समाज में एक छछूंदर को पकड़ते हैं। अब, यह लाइन 90 के दशक में अच्छी तरह से उतरती, हालाँकि, वर्तमान सेटिंग में, यह उड़ती ही नहीं है।
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पारुल बोस और नीलेश वाघ का सेट डिजाइन आपको बीते युग और पीरियड ड्रामा में वापस ले जाता है, जिसमें नवारी साड़ियों को साधारण झोपड़ियों में कैसे लपेटा जाता था और जीवित रहने की कोशिश कर रहे लोगों के समग्र तौर-तरीके शामिल हैं। उस समय का एक राष्ट्रीय संकट, सावरकर को उस काल की नब्ज उसके अंतिम विवरण तक मिल गई है। हालाँकि, हितेश मोदक और श्रेयस पुराणिक के संगीत के बारे में ऐसा नहीं कहा जा सकता – तेज़ और बहरा कर देने वाला।
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