होम / Tech News: 'कू' ऐप पर यूजर्स कर सकेंगे चैटजीपीटी का उपयोग, आसानी से पोस्ट बनाने में मिलेगी मदद

Tech News: 'कू' ऐप पर यूजर्स कर सकेंगे चैटजीपीटी का उपयोग, आसानी से पोस्ट बनाने में मिलेगी मदद

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : March 14, 2023, 4:06 am IST

टेक डेस्क/नई दिल्ली (Tech News: You can type into the ChatGPT tool or use Koo’s voice command feature): भारत में स्वदेशी ट्विटर के नाम से मशहूर ‘कू’ ऐप ने ओपन एआई चैटजीपीटी को एकीकृत किया है ताकि यूजर्स को बेहतर पोस्ट बनाने में मदद मिल सके। कंपनी के सह-संस्थापक ने रॉयटर्स को बताया कि कू, एक भारत-आधारित सोशल मीडिया ऐप है, जिसका उद्देश्य ट्विटर को टक्कर देना है, जिसने उपयोगकर्ताओं को अधिक आसानी से पोस्ट बनाने में मदद करने के लिए ओपनएआई के चैटजीपीटी को एकीकृत किया है।

  • क्रिएटर्स को होगा फायदा- मयंक बिदावतका
  • पहले वेरिफाइड एकाउंट्स के लिए उपलब्ध होगी यह सुविधा
  • क्या है चैटजीपीटी ?

क्रिएटर्स को होगा फायदा- मयंक बिदावतका

कू के सह-संस्थापक मयंक बिदावतका ने एक इंटरव्यू में कहा, कू उपयोगकर्ता वर्तमान घटनाओं, राजनीति या पॉप संस्कृति के बारे में पोस्ट का मसौदा तैयार करने में मदद करने के लिए ऐप के भीतर सीधे चैटजीपीटी का उपयोग करने में सक्षम होंगे। मयंक ने कहा कि चैटजीपीटी की मदद से क्रिएटर्स को कुछ बनाने में मदद मिलेगी और साथ ही साथ अपने क्षेत्र में चल रही खबरों के बारे में चैटजीपीटी से पूछ कर अपने विचार भी लिख सकते हैं।

पहले वेरिफाइड एकाउंट्स के लिए उपलब्ध होगी यह सुविधा

मयंक बिदावतका ने कहा कि कू पदों की रचना करने की क्षमता में प्रौद्योगिकी को एकीकृत करने वाला पहला मंच होगा। उपयोगकर्ता या तो अपने संकेतों को चैटजीपीटी टूल में टाइप कर सकते हैं या कू की वॉयस कमांड सुविधा का उपयोग कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि लगभग 20 प्रतिशत कू उपयोगकर्ता सक्रिय रूप से ऐप पर कंटेंट बनाते हैं और चैटजीपीटी एकीकरण उस आंकड़े को बढ़ाने में मदद कर सकता है। यह सुविधा पहले कू पर वेरिफाइड एकाउंट्स के लिए शुरू होगी और बाद में सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध हो जाएगी।

क्या है चैटजीपीटी ?

चैटजीपीटी ओपन एआई द्वारा विकसित किया गया एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस चैटबॉट है। इसे नवंबर 2022 में लॉन्च किया गया था। चैटजीपीटी चैट जनरेटिव प्री-ट्रेन ट्रांसफॉर्मर है। यह एक शक्तिशाली एआई बॉट है जो मानव भाषण को समझने और गहराई से लिखने में सक्षम है जिसे मनुष्य आसानी से समझ सकते हैं। चैटजीपीटी में प्रश्न-उत्तर प्रारूप का उपयोग इसे दिलचस्प बनाता है।

ये भी पढ़ें:- Tech News: श्याओमी 12 प्रो को भारत में MIUI 14 का मिला अपडेट, जानिए अपडेट में क्या है नया ? 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT