होम / Tech News: श्याओमी 12 प्रो को भारत में MIUI 14 का मिला अपडेट, जानिए अपडेट में क्या है नया ? 

Tech News: श्याओमी 12 प्रो को भारत में MIUI 14 का मिला अपडेट, जानिए अपडेट में क्या है नया ? 

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : March 14, 2023, 3:26 am IST

टेक डेस्क/नई दिल्ली (Tech News: The handset is receiving its first major Android update): चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी श्याओमी ने भारत में अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन श्याओमी 12 प्रो में MIUI 14 का ओटीए अपडेट को रोल आउट करना शुरू कर दिया है। यह अपडेट गूगल के एंड्रॉयड 13 पर आधारित है। श्याओमी 12 प्रो को पिछले साल एंड्रॉयड 12 आधारित MIUI 13 आउट-ऑफ-द-बॉक्स के साथ लॉन्च किया गया था।

  • अपडेट में क्या है नया ?
  • कैसे करें अपडेट ?

अपडेट में क्या है नया ?

एंड्रॉयड 13 पर आधारित श्याओमी की MIUI 14 ढेर सारे बदलाव के साथ नजर आ रहा है। अपडेट में कंपनी ने होम स्क्रीन आइकन, विजेट्स, फोल्डर, डुअल ऐप्स सपोर्ट और इमेज से ऑब्जेक्ट हटाने का अप्शन दिया है।

इस अपडेट से प्रदर्शन में भी कई तरह की सुधार देखने को मिल सकती है। जैसे तेज़ ऐप लॉन्च समय, बेहतर सिस्टम स्थिरता और बेहतर बैटरी लाइफ शामिल है। MIUI 14 का दावा है कि MIUI 13 की तुलना में बूट अप के दौरान 214MB कम मेमोरी का उपयोग किया गया है, जो Xiaomi के सिस्टम मेमोरी उपयोग को अनुकूलित करने के प्रयासों के हिस्से के रूप में है।

MIUI 14 अपडेट में 39 विजुअल इफेक्ट के साथ 6 नए वॉलपेपर भी जोड़े गए हैं। इसके अलावा अन्य सुविधाओं और सुधारों में डुअल ऐप सपोर्ट, साइडबार फीचर के साथ पढ़ने के दौरान नोट्स लेने की क्षमता इत्यादि शामिल है।

कैसे करें अपडेट ?

कंपनी ने इस फोन को पिछले साल अप्रैल में एंड्रॉयड 12 आधारित MIUI 13 के साथ भारत में लॉन्च किया गया था और अब इसे कंपनी की MIUI 14 स्किन के साथ पहला बड़ा OS अपडेट मिल रहा है। अपडेट को डाउनलोड करने के लिए यूजर्स सेटिंग ऐप खोल सकते हैं और अबाउट फोन> MIUI वर्जन> चेक फॉर अपडेट्स पर टैप कर अपडेट को डाउनलोड कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें :- Tech News: आईफोन 14 और आईफोन 14 प्लस के येलो वेरिएंट की प्री-बुकिंग हुई शुरू, 15000 तक का रहा डिस्काउंट

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT