होम / 15 August 2023: गाजियाबाद से दिल्ली जाने वाले रास्ते पर रहेगा प्रतिबंध, यह खबर पढ़ने के बाद बनाएं यात्रा का प्लान

15 August 2023: गाजियाबाद से दिल्ली जाने वाले रास्ते पर रहेगा प्रतिबंध, यह खबर पढ़ने के बाद बनाएं यात्रा का प्लान

Divya Gautam • LAST UPDATED : August 12, 2023, 10:37 pm IST
ADVERTISEMENT
15 August 2023: गाजियाबाद से दिल्ली जाने वाले रास्ते पर रहेगा प्रतिबंध, यह खबर पढ़ने के बाद बनाएं यात्रा का प्लान

India News (इंडिया न्यूज़), 15 August 2023: राजधानी दिल्ली में 15 अगस्त (स्वतंत्रता दिवस) के मौके पर लाल किले में होने वाले समारोह की तैयारी अपने अंतिम चरण में है। सुरक्षा व्यवस्था को पूरा कर दिया गया है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आयोजित होने वाली परेड को लेकर भी तैयारियां जोरों से चल रही है 13 अगस्त को फुल ड्रेस रिहर्सल की जाएगी। इसके बाद 15 अगस्त को परेड निकाली जाएगी इन दोनों ही दिनों पर गाजियाबाद से दिल्ली में वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।

इस समय से इस समय तक रहेंगे रास्ते प्रतिबंध

गाजियाबाद पुलिस ने इस फुल ड्रेस रिहर्सल के दौरान दिल्ली पुलिस द्वारा बंद किए गए मार्ग के विकल्प में रूट डायवर्जन का प्लान जारी किया है। यह डायवर्जन दो चरणों में किया जाएगा। पहला चरण 12 अगस्त की रात 8:00 से लागू होगा जो 13 अगस्त को होने वाले रिहर्सल परेड की समाप्ति तक जारी रहेगा। वहीं, दूसरे चरण का डायवर्जन 14 अगस्त की रात 8:00 से 15 अगस्त को होने वाली फाइनल परेड के खत्म होने तक लागू रहेगी। हालांकि, इस डायवर्जन आवश्यक सेवा वस्तुओं वाले वाहन को छूट दी गई है गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने और सुविधा से बचने के लिए वैकल्पिक मार्गो के इस्तेमाल की सलाह दी है।

इन दो मार्गो का होगा डायवर्जन

NH-9 से यूपी गेट डाबर तिराहा से महाराजपुर, मोहन नगर से सीमापुरी, भोपुरा बॉर्डर और लोनी बॉर्डर से होते हुए सभी प्रकार के वाहनों का दिल्ली की तरफ से जाना प्रतिबंधित रहेगा। वही मेरठ की तरफ से दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे होते हुए दिल्ली की तरफ से जाने वाले सभी प्रकार के वाहन केवल एबीएस कॉलेज तक ही जा सकेंगे जबकि पुस्तक हजूरी मार्ग से दिल्ली की तरफ जाने वाले सभी वाहनों पर रोक रहेगी।

ये भी पढ़ें- NCP News: शरद पवार और अजित पवार के बीच 1 घंटे तक हुई सीक्रेट मीटिंग, क्या फिर से एक होंगे चाच भतीजा?

 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT