होम / 69000 Shikshak Bharti: अखिलेश यादव का शिक्षक भर्ती पर बड़ा बयान- 'पूरी तरह रद्द नहीं हुआ…'

69000 Shikshak Bharti: अखिलेश यादव का शिक्षक भर्ती पर बड़ा बयान- 'पूरी तरह रद्द नहीं हुआ…'

Anjali Singh • LAST UPDATED : August 21, 2024, 4:23 pm IST

Akhilesh Yadav’s big statement on teacher recruitment

India News UP (इंडिया न्यूज़), 69000 शिक्षक भर्ती: उत्तर प्रदेश में 69000 सहायक शिक्षक भर्ती मामले को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर कड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पहले से ही शिक्षक अपनी नौकरियों को लेकर डरे हुए हैं, और अब लोन वसूली का दबाव उन पर और तनाव बढ़ाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि यदि बैंक लोन वसूली के लिए शिक्षकों के घर तक पहुंचते हैं, तो इससे न केवल आर्थिक रूप से बल्कि सामाजिक प्रतिष्ठा पर भी चोट पहुंचेगी।

Read More: CM Yogi: राज्य में 13 लाख सरकारी कर्मचारियों पर लटकी तलवार! सम्पत्तियों की होगी जांच

जानें पूरी बात

अखिलेश यादव ने जोर देकर कहा कि किसी भी शिक्षक को आर्थिक और सामाजिक रूप से प्रभावित करने से शिक्षा की गुणवत्ता पर भी असर पड़ेगा। उनका मानना है कि शिक्षकों को इस तरह के दबाव में डालना उचित नहीं है, क्योंकि यह उनके मानसिक स्वास्थ्य और काम करने की क्षमता को प्रभावित कर सकता है। जानकारी के अनुसार, इलाहाबाद हाई कोर्ट ने 69000 सहायक शिक्षक भर्ती मामले में पुरानी मेरिट लिस्ट को रद्द करते हुए नई मेरिट लिस्ट तैयार करने का आदेश दिया था।

X पर भी किया पोस्ट

इस मामले में चीफ अखिलेश यादव ने अपनी प्रतिक्रिया X पर भी शेयर किया है। जानकारी के मुताबिक उन्होंने ये कहा है कि इस फैसले के बाद, जिन शिक्षकों ने बैंक से लोन लिया था, उन्हें वसूली के नोटिस जारी किए गए थे। हालांकि, चार दिन बाद इन वसूली निर्देशों को स्थगित कर दिया गया था। आगे इस मुद्दे पर भाजपा सरकार को निशाना बनाते हुए कहा कि सरकार ने यह फैसला दबाव में आकर लिया है, न कि मन से। उन्होंने यह भी कहा कि अगर सरकार ने यह फैसला सही नीयत से किया होता, तो वसूली आदेश को पूरी तरह रद्द कर दिया जाता, न कि सिर्फ स्थगित किया जाता।

Read More: Bharat Bandh: पटना में प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज, बिहार के अन्य क्षेत्रों में भी प्रदर्शन का असर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

भारत के इस राज्य में दलितों पर हुआ अत्याचार, गोलीबारी के बाद 80 घरों को किया गया आग के हवाले, तेजस्वी ने इसे बताया महा जंगलराज…
Weather Today: दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में तेज बारिश, AQI पहुंचा 63 के पार
Aaj ka Rashifal: आज मां लक्ष्मी कर देंगी इन राशियों को मालामाल! बस जान लें क्या है आपके भाग्य में
19 सितंबर को सस्ता हुआ Petrol-Diesel के दाम? जानें कच्चे तेल का हाल
इजरायली रक्षा मंत्री के इस बयान ने मिडिल ईस्ट में मचाया बवाल, जानिए उसने ऐसा क्या कहा जिससे थर-थर कांपेगा हिजबुल्लाह और हमास?
Aaj Ka Panchang: आज आश्विन कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि, जानिए राहुकाल और शुभ मुहूर्त
पराठे की पहले की पिटाई फिर ग्राहक को परोसा, Video को देख लोगों का भी कर दिया खाने का मन
ADVERTISEMENT