होम / Akhilesh Yadav: भाजपा की पहली लिस्ट पर अखिलेश यादव यादव ने कसा तंज, जानें क्या कहा

Akhilesh Yadav: भाजपा की पहली लिस्ट पर अखिलेश यादव यादव ने कसा तंज, जानें क्या कहा

Shubham Pathak • LAST UPDATED : March 3, 2024, 12:39 pm IST
ADVERTISEMENT
Akhilesh Yadav: भाजपा की पहली लिस्ट पर अखिलेश यादव यादव ने कसा तंज, जानें क्या कहा

akhilesh yadav

India News(इंडिया न्यूज),Akhilesh Yadav: देश में इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर देश की सियासत में जबरदस्त गर्माहट है। वहीं भाजपा के द्वारा पहली लिस्ट जारी करने के बाद सियासी घमासान और बढ़ गया है। जानकारी के लिए बता दें कि, भारतीय जनता पार्टी ने अपने 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में पीएम मोदी के साथ 34 केंद्रीय मंत्रियों के नाम भी शामिल है। वहीं यूपी के 51 उम्मीदवारों के नाम का भी ऐलान किया गया है। भाजपा की ओर से यूपी में सिर्फ 4 नए चेहरों को मौका मिला है, जबकि बाकी के उम्मीदवार रिपीट किए गए हैं। ऐसे में अब बीजेपी की पहली लिस्ट पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने तंज कसते हुए कहा है कि पहली सूची में ही भाजपा ने अपनी हार मान ली है।

ये भी पढ़े:-Sheikh Jameel Death: मारा गया मोस्ट वांटेड पाक आतंकवादी कमांडर शेख जमील, कई टेरर अटैक में था शामिल    

51 में केवल चार नए चेहरे

मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि, भाजपा की तरफ जारी लिस्ट में उत्तर प्रदेश में 51 उम्मीदवारों में से 4 नए चेहरे मैदान में हैं, इसमें श्रावस्ती से साकेत मिश्र, अंबेडकरनगर से रितेश पांडे, जौनपुर से कृपा शंकर सिंह और नगीना से ओम कुमार को टिकट मिला है। ऐसे में बीजेपी की पहली लिस्ट में अखिलेश यादव ने करारा हमला बोलते हुए लोकसभा चुनाव में बोरिया बिस्तर बांधने वाली बात कह दी। जिसके बाद अखिलेश यादव ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा-” भाजपा की लोकसभा उम्मीदवारों की पहली सूची बता रही है कि ‘प्रथम दृष्टया’ जिन सीटों पर भाजपा के जीतने की थोड़ी सी भी संभावना है केवल उन 195 सीटों पर ही ये सूची आई है। इसका मतलब साफ है बाकी पर भाजपा साफ है।”

ये भी पढ़े:- Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में बारिश, तेज हवाओं के साथ ठंड की वापसी; IMD की भविष्यवाणी

भाजपा ने अपनी हार मान ली’

इसके साथ ही अखिलेश यादव ने आगे कहा, “पहली सूची में ही भाजपा ने अपनी हार मान ली है क्योंकि वो बगावत के डर से उन लोगों को भी दुबारा उम्मीदवार बना रही है जो अपने-अपने संसदीय क्षेत्रों में कोई काम नहीं करवाने की वजह से या फिर भ्रष्टाचार में लिप्तता के कारण ख़ुद ही अपनी टिकट के लिए कोई उम्मीद नहीं कर रहे थे। जो बोरिया-बिस्तर बांध कर निकलना चाहते थे उन्हें दुबारा दबाव बनाकर लड़ने के लिए कहा जा रहा है। ये अनमने लोग क्या विपक्ष का सामना करेंगे। इसके साथ ही बीजेपी को घेरते हुए अखिलेश यादव ने लिखा कि भाजपा के कार्यकर्ताओं के बीच भी इस सूची के आने से गहरी हताशा है, क्योंकि वो जनता के बीच अपने अधिकांश सासंदों के खिलाफ चल रही हवा से वाकिफ हैं। जो युवा भाजपाई टिकट की उम्मीद में भाजपा के हर गलत काम में साथ दे रहे थे, वो भी निराश होकर, निष्क्रिय हो जाएंगे।भाजपा की उम्मीदवारों की सूची, भाजपा की नाउम्मीदगी की घोषणा है।

ये भी पढ़े:-Jammu Kashmir: बारिश बनी आफत, कठुआ में बाढ़ जैसे हालात; अलर्ट जारी

 

 

 

 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT