होम / Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव से पहले लग सकता है BSP चीफ मायावती को झटका, टिकट की गारंटी पर छोड़े सकते हैं दल

Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव से पहले लग सकता है BSP चीफ मायावती को झटका, टिकट की गारंटी पर छोड़े सकते हैं दल

Mudit Goswami • LAST UPDATED : February 21, 2024, 1:57 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Lok Sabha Elections: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव से पहले नेताओं का पार्टी छोड़कर पार्टी में शामिल होने का सिलसिला शुरू हो गया है। इस बीच यूपी से बड़ी खबर है कि राज्य के अन्य राजनीतिक दलों की नजर बहुजन समाज पार्टी के सांसदों पर है। दावा किया जा रहा है कि टिकट की गारंटी होने के बाद ही कुछ नेता मायावती का साथ छोड़ेंगे। इस सूची में पश्चिम से लेकर पूर्वांचल तक के सांसद शामिल हैं।

फिलहाल 3 सांसदों का दूसरी पार्टियों में शामिल होना तय माना जा रहा है। तीनों सांसदों ने भारतीय जनता पार्टी और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से भी मुलाकात की है। हाल ही में समाजवादी पार्टी ने प्रत्याशियों की सूची जारी कर अफजाल अंसारी को गाजीपुर से उम्मीदवार घोषित किया था। 2019 का लोकसभा चुनाव बसपा के चुनाव चिन्ह पर लड़ने वाले अंसारी ने जीत हासिल की थी।

Also Read: पाकिस्तान में बनेगी शहबाज शरीफ की सरकार, ये दोनो पार्टी में होगी समझौता

दानिश खान कांग्रेस के साथ

बाद में साल 2023 के अंत में उन्होंने अपनी सदस्यता खो दी और फिर कोर्ट द्वारा सजा पर रोक लगाने के बाद उनकी सदस्यता बहाल कर दी गई। इसके अलावा संगीता आजाद को लेकर भी चर्चा चल रही है। संगीता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की। ऐसे में माना जा रहा है कि वह बीजेपी में शामिल हो सकती हैं। इसके अलावा बसपा से निष्कासित सांसद दानिश खान पहले से ही कांग्रेस के साथ नजर आ रहे हैं।

सूत्रों की मानें तो आने वाले दिनों में पार्टी के कुछ और सांसद खुलकर सामने आ सकते हैं। हालांकि, अभी विभिन्न दलों से उनकी बातचीत फाइनल नहीं हुई है और इसलिए सांसद खुलकर सामने नहीं आ रहे हैं। आपको बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में बसपा ने दस सीटें जीती थीं। अब अफजाल अंसारी सपा में शामिल हो गए हैं और दानिश अली को पहले ही पार्टी से निकाला जा चुका है।

ये भी पढ़ें- Farmers Protest: किसानों से 5वें दौर की बातचीत करेंगी केंद्र सरकार! कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा ने की ये अपील

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Elvish Yadav: सांपो के जहर मामले के बाद मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज, एल्विश यादव पर-Indianews
रोजाना चैन और सुकून की नींद लेने के लिए, रात में सोने से पहले इन फूड्स और ड्रिंक्स का करें सेवन -Indianews
PM Modi in Ayodhya: राम की नगरी अयोध्या में पीएम मोदी के रोड शो का चुनावों पर कितना होगा असर, जानें जनता की राय- Indianews
रात में साने से पहले इन 4 चीजों को चेहरे पर लगाने से बढ़ेगा निखार, मिलेंगे ढेरो फायदे -Indianews
Farhan Akhtar ने Agni का पहला पोस्टर किया जारी, आग की लपटों से लड़ते दिखे प्रतीक गांधी -Indianews
Tawaifs Role in Indian History: भारत के स्वतंत्रता की गुमनाम कहानी, फ्रिडम फाइटर की लिस्ट में ये भी शामिल-Indianews
Green Thai Chicken Curry: लंच में ट्राई करें शानदार ग्रीन थाई चिकन करी, बनाने में है बेहद आसान -Indianews
ADVERTISEMENT