होम / हरियाणा विधानसभा चुनावों में CM योगी का दिखा पावर! जिन सीटों पर की रैलियां, जानिए वहां का क्या है हाल

हरियाणा विधानसभा चुनावों में CM योगी का दिखा पावर! जिन सीटों पर की रैलियां, जानिए वहां का क्या है हाल

Ritesh Mishra • LAST UPDATED : October 8, 2024, 4:48 pm IST
ADVERTISEMENT
हरियाणा विधानसभा चुनावों में CM योगी का दिखा पावर! जिन सीटों पर की रैलियां, जानिए वहां का क्या है हाल

Haryana Assembly Election Results 2024

India News UP (इंडिया न्यूज),Haryana Assembly Election Results 2024: देश में हरियाणा और जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के नतीजे आ रहे हैं। इस चुनाव में जहां एक तरफ जम्मू कश्मीर में कांग्रेस गठबंधन आगे है तो दूसरी ओर हरियाणा में बीजेपी आगे है। विधानसभा चुनाव में सीएम योगी आदित्यनाथ की भी डिमांड हरियाणा और जम्मू दोनों ही राज्यों में थी। मुख्यमंत्री ने 6 दिनों तक प्रदेशों में मिलकर कुल 19 विधानसभा चुनावी रैलियां की।

दो तिहाई सीटों पर बीजेपी को बढ़त?

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में विधानसभा चुनावों के दौरान कई रैलियां की थीं, जिनका असर नतीजों में दिखाई दे रहा है। जम्मू में जिन सीटों पर सीएम योगी ने रैलियां की थीं, उनमें से लगभग दो तिहाई सीटों पर बीजेपी को बढ़त मिली है। उन्होंने छंब, रामगढ़, आर एस पुरा, रामनगर और कठुआ विधानसभा सीटों पर प्रचार किया था। इनमें छंब सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार आगे है, जबकि रामगढ़, आर एस पुरा, रामनगर और कठुआ सीटों पर बीजेपी बढ़त बनाए हुए है।

13 सीटों पर किया था प्रचार

हरियाणा में सीएम योगी ने 13 सीटों पर प्रचार किया था, जिनमें से 8 सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है। इन सीटों में नरवाना, राई, असंध, फरीदाबाद एनआईटी, रादौर, बावनी खेड़ा, हांसी और सफीदों शामिल हैं। वहीं, अटेली सीट पर बसपा आगे है, जबकि जगाधरी, नारनौंद, शाहबाद और कलायत सीटों पर कांग्रेस बढ़त बनाए हुए है।

Samastipur Crime: हैवानियत की हदें पार! 6 दरिंदों ने किया नाबालिग संग सामूहिक दुष्कर्म

हरियाणा में की थी 14 जनसभाएं

सीएम योगी ने जम्मू-कश्मीर में 5 रैलियां और हरियाणा में 14 जनसभाएं की थीं। ये जनसभाएं 22 सितंबर से शुरू हुई थीं और 6 दिनों में कुल 19 रैलियां हुईं। उनके प्रचार का असर बीजेपी की बढ़त में साफ दिखाई दे रहा है, खासकर हरियाणा में जहां कई महत्वपूर्ण सीटों पर पार्टी आगे चल रही है।

Haldwani News: रामलीला देखने गए अधिवक्ता की हत्या! भाई ने गोली से उतारा मौत के घाट

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT