होम / Dead Body of Female Soldier Found in Drain : महिला सिपाही का शव नाले में मिला, हत्या के आरोप में तहसीलदार सहित दो गिरफ्तार

Dead Body of Female Soldier Found in Drain : महिला सिपाही का शव नाले में मिला, हत्या के आरोप में तहसीलदार सहित दो गिरफ्तार

Ajay Dubey • LAST UPDATED : February 20, 2022, 9:54 pm IST

Dead Body of Female Soldier Found in Drain

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

Dead Body of Female Soldier Found in Drain : लखनऊ के पीजीआई स्थित माती नाले में दो दिन पहले मिला शव लापता महिला सिपाही रुचि सिंह का था। शनिवार को सुशांत गोल्फ सिटी थाने में रुचि के गुम होने की रिपोर्ट पुलिस मुख्यालय में तैनात अनुभाग अधिकारी एमपी सिंह ने दर्ज कराई थी। रविवार को सिपाही के भाई ने पोस्टमार्टम हाउस पहुंच कर गुरुवार को नाले से मिले शव की पहचान बहन के तौर पर की है। आरोप है कि प्रतापगढ़ के रानीगंज में तैनात तहसीलदार ने हत्या की साजिश रची थी। फिलहाल पुलिस ने तहसीलदार सहित दो को गिरफ्तार कर लिया है, जिससे पूछताछ की जा रही है।

13 फरवरी से नहीं आई थी ड्यूटी Dead Body of Female Soldier Found in Drain 

बिजनौर निवासी रुचि सिंह की तैनाती पुलिस मुख्यालय में थी। 13 फरवरी को उसकी ड्यूटी थी। काम पर नहीं आने पर रुचि को उसके साथी तलाश रहे थे। उसकी सहेली ने सोशल मीडिया में पोस्ट डाल कर मदद मांगी थी। वहीं, रुचि का मोबाइल फोन भी लगातार बंद था। सिपाही के बारे में कोई जानकारी नहीं मिलने के बाद शनिवार को गुमशुदगी दर्ज कराई गई थी।

भाई ने की शिनाख्त 

एसीपी कैंट अर्चना सिंह के मुताबिक शव की पहचान के लिए सिपाही के भाई शुभम और पिता योगेंद्र को सूचना दी गई थी। रविवार को शुभम लखनऊ पहुंचा था। इसके बाद पुलिस उसे लेकर पोस्टमार्टम हाउस पहुंची थी। जहां शुभम ने शव की पहचान बहन रुचि के तौर पर की है।

तहसीलदार से थे संबंध, शादी का बना रही थी दबाव

लापता सिपाही के मोबाइल की डिटेल खंगालने पर पुलिस को एक संदिग्ध नम्बर मिला था, जो प्रतापगढ़ के रानीगंज में तैनात तहसीलदार पद्मेश श्रीवास्तव का था। तहसीलदार को हिरासत में लिया गया। पूछताछ किए जाने पर पद्मेश ने बताया कि फेसबुक के जरिए रुचि से उसकी दोस्ती हुई थी। दोनों के बीच गहरे संबंध थे। रुचि पहले से ही विवाहित थी। इसके बाद भी वह वह लगातार तहसीलदार पर शादी करने का दबाव बना रही थी। इंस्पेक्टर पीजीआई धर्मपाल सिंह ने बताया तहसीलदार से पूछताछ की जा रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Also Read : Russia and Ukraine became the Situation of War : संयुक्त राष्ट्र प्रमुख एंटोनियो ने चेताया, युद्ध विनाशकारी होंगे परिणाम

Connect With Us : Twitter Facebookhttps://indianews.in/duniya/british-prime-minister-warns/

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT