होम / Election 2024: तैयार होंगे 20 हजार ओबीसी सोशल मीडिया योद्धा, पहुंचाएंगे हर घर तक अपनी बात

Election 2024: तैयार होंगे 20 हजार ओबीसी सोशल मीडिया योद्धा, पहुंचाएंगे हर घर तक अपनी बात

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : September 26, 2023, 2:56 pm IST
ADVERTISEMENT
Election 2024: तैयार होंगे 20 हजार ओबीसी सोशल मीडिया योद्धा, पहुंचाएंगे हर घर तक अपनी बात

ओबीसी सोशल मीडिया योद्धा

India News(इंडिया न्यूज), Nikita Sareen, Election 2024: लोकसभा चुनावों से पहले बीजेपी ने ओबीसी पर अपना खास फोकस कर दिया है। यूपी में 80 सीटें जीतने के लिए सोशल मीडिया के जरिए पिछड़े वर्ग के हर व्यक्ति तक अपनी बात पहुंचाएगी। इसकी कमान खुद पिछड़ा वर्ग मोर्चा ने संभाली है। ओबीसी मोर्चा हर जिले में सोशल मीडिया पर ट्रेनिंग वर्कशाप शुरू करेगा। इसमें युवाओं की एक टीम बनाएगी जाएगी। पूरे प्रदेश में 20 हजार युवाओं की एक टीम तैयार की जाएगी। यह टीम मंडल स्तर तक होगी, जो केंद्र और राज्य सरकार के पिछड़े वर्ग के लिए किए गए कामों को पहुंचाएगी। इसकी शुरुआत सोमवार को भाजपा प्रदेश मुख्यालय से हुई।

मोदी सरकार के कामों को हर घर तक पहुंचाएंगे

ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लक्ष्मण ने इसकी शुरुआत की। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया के यह योद्धा मोदी सरकार की ओर से किए जा रहे कामों को हर घर तक पहुंचाएंगे। हाल ही में केंद्र सरकार ने पिछड़े वर्ग के कारीगरों के लिए विश्वकर्मा योजना शुरू की है। इससे परम्परागत कारीगरों को रोजगार शुरू करने में मदद मिलेगी।

प्रदेश की टीम में होंगे 23 लोग

बीजेपी का फोकस अब यूथ वोटर को जोड़ने पर ज्यादा है। यूपी में सबसे ज्यादा युवा वोटर हैं, इस वजह से अब पार्टी का मुख्य फोकस सोशल मीडिया पर होगा। इसके लिए सोशल मीडिया वालेंटियर तैयार किए जाएंगे। बीजेपी पिछड़ा वर्ग मोर्चा के अध्यक्ष और सरकार में मंत्री नरेंद्र कश्यप बताते हैं कि हमने इसके लिए लोकसभा से लेकर मंडल स्तर तक अलग-अलग टीम बनाने की तैयारी की है। लोकसभा, विधानसभा और प्रदेश में एक टीम में 23-23 लोग रहेंग़े। इसके अलावा जिले और मंडल स्तर पर टीम 13-13 की टीम बनायी जाएगी।

सोशल मीडिया के जरिये लोगों तक पहुंचेगी बात

यह सोशल मीडिया वालेंटियर यह मुख्य रूप से भाजपा की केंद्र और यूपी सरकार ने पिछड़ों के लिए क्या-क्या काम किए हैं? इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर वायरल कराएगा। हर जिले में इसके लिए ट्रेनिंग वर्कशाप आयोजित की जाएंगी। इसमें ट्रेंनिंग देने के बाद फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम के जरिए हर व्यक्ति तक यह जानकारी पहुंचाने की तैयारी है। इसकी शुरुआत भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर सोमवार को हुई कार्यशाला से हुई है। नरेंद्र कश्यप ने बताया कि केंद्र सरकार ने ओबीसी कमीशन को संवैधानिक दर्जा दिया है। नीट परीक्षा, केंद्रीय विद्यालयों और सैनिक स्कूलों में दाखिलों में भी पिछड़ों को 27 फीसदी आरक्षण दिलवाया।

सोशल मीडिया पर एक्टिव होने का दिया निर्देश

पिछड़े वर्ग के 27 सांसदों को प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी कैबिनेट में जगह दी है। यह सारा काम अब तक किसी सरकार ने नहीं किया था। यह बात अब हर ओबीसी व्यकित तक पहुंचेगी। सूत्रों का कहना है कि 22 जुलाई को लखनऊ दौरे पर आए बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष ने भी सभी पदाधिकारियों को सोशल मीडिया पर एक्टिव होने का निर्देश दिया था।

दो लाख से ज्यादा कार्यकर्ता तैयार करेंगे

कार्यशाला में पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि भाजपा दो लाख से ज्यादा ओबीसी कार्यकर्ता तैयार करने की तैयारी कर रही है। यह हर विधानसभा में मौजूद रहेंगे। नवंबर में ओबीसी मोर्चा पिछड़े वर्ग का एक बड़ा महाकुंभ भी कराने की तैयारी कर रहा है। इसमें प्रदेश भर के पिछड़ा वर्ग मोर्चा के कार्यकर्ता पहुंचेंगे। इस मौके पर केंद्रीय मं‌त्री बीएल वर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ेंः- 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT