होम / Gyanvapi ASI Report: वाराणसी जिला कोर्ट ने सौपा ASI रिपोर्ट, भड़के ओवैसी ने कही ये बड़ी बात

Gyanvapi ASI Report: वाराणसी जिला कोर्ट ने सौपा ASI रिपोर्ट, भड़के ओवैसी ने कही ये बड़ी बात

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : January 26, 2024, 3:05 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Gyanvapi ASI Report: ज्ञानवापी मस्जिद पर बड़ी खबर सामने आई है। जिसमे वाराणसी जिला कोर्ट ने हिंदू-मुस्लिम दोनों पक्षों को ASI रिपोर्ट सौंप दी है। हिंदू पक्ष के वकील विष्णु शंकर जैन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान हिंदू मंदिर होने का दावा किया है। उन्होंने एएसआई रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि ASI ने कहा है कि मौजूदा ढांचे के निर्माण से पहले वहां एक बड़ा हिंदू मंदिर मौजूद था। यह ASI का निर्णायक निष्कर्ष है।

बता दें, ASI की रिपोर्ट सार्वजनिक होने के बाद राजनीतिक प्रतिक्रियाएं भी सामने आने लगी हैं। यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक ने भी इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद ट्वीट किया। उन्होंनेअपने ट्वीट पर सिर्फ ‘हर हर महादेव!’ लिखा। वहीं, ब्रजेश पाठक ने ट्वीट किया बम बम भोले। बाबा की कृपा।

मुस्लिम पक्ष सौंप दे मस्जिद

वहीँ, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ट्वीट में लिखा कि ज्ञानवापी पर ASI सर्वे के बाद मुस्लिम पक्ष को खुद ही यह मंदिर हिंदू पक्ष को सौंप देना चाहिए। इससे इतिहास में हुई गलतियों को सुधारने का अवसर मिलेगा और सामाजिक समरसता को भी बढ़ावा मिलेगा।

ASI हिंदुत्व के हाथ की कठपुतली

उधर, इस मामले में असदुद्दीन ओवैसी ने ASI की रिपोर्ट पर कटाक्ष करते हुए ट्वीट किया। ओवैस ने लिखा ‘यह पेशेवर पुरातत्वविदों या इतिहासकारों के किसी भी समूह के सामने अकादमिक जांच में टिक नहीं पाएगा। रिपोर्ट अनुमान पर आधारित है और वैज्ञानिक अध्ययन का मजाक उड़ाती है। जैसा कि एक महान विद्वान ने एक बार कहा था “एएसआई हिंदुत्व के हाथ की कठपुतली है।”

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

India-Maldives Relation:मालदीव के विदेश मंत्री मूसा ज़मीर पहुंचे नई दिल्ली, चीन को ले कही यह बड़ी बात- Indianews
IPL 2024 से बाहर होने वाली पहली टीम बनी मुंबई इंडियंस-Indianews
Sikandar: सिकंदर की घोषणा के बीच रश्मिका मंदाना का पुराना वीडियो वायरल, सलमान खान के साथ काम करने की जताई थी इच्छा -Indianews
PBKS VS RCB: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पंजाब किंग्स को दिया 242 रन का टारगेट, कोहली ने खेली शानदार पारी-Indianews
Viral Video: अस्पताल के ओपीडी वार्ड में स्कूटर चलाती रही नर्स, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल
Friendship Marriage: जानें क्या है फ्रेंडशिप मैरिज, जापान में क्यों बढ़ रहा है इसका ट्रेंड-Indianews
Iran: ईरान ने खाड़ी में जब्त किए गए हाज से चालक दल के पांच भारतीय सदस्यों को रिहा-Indianews
ADVERTISEMENT