होम / ‘मुझे नजरबंद कर लिया गया है, योगी जी छुटकारा दिलाइए…', यति नरसिंहानंद ने CM  योगी से मांगी मदद

‘मुझे नजरबंद कर लिया गया है, योगी जी छुटकारा दिलाइए…', यति नरसिंहानंद ने CM  योगी से मांगी मदद

Ritesh Mishra • LAST UPDATED : October 26, 2024, 11:36 am IST
ADVERTISEMENT
‘मुझे नजरबंद कर लिया गया है, योगी जी छुटकारा दिलाइए…', यति नरसिंहानंद ने CM  योगी से मांगी मदद

Yeti Narasimhanand

India News UP(इंडिया न्यूज),Yeti Narasimhanand: शुक्रवार को डासना देवी मंदिर के यति नरसिंहानंद गिरि ने एक वीडियो साझा किया। इस वीडियों के जरिए उन्होंने योगी आदित्यनाथ सरकार से ‘अवैध हिरासत’ से रिहा कराने की मांग की है, जिससे वो अपने खिलाफ दायर जनहित याचिका का जवाब दाखिल कर सके। यति ने कहा कि यूपी पुलिस ने उन्हें असंवैधानिक रूप से नजरबंद कर रखा है जिससे वो छूटकारा चाहते हैं।

मीडिया से की बात साझा

महाराष्ट्र स्थित हजरत ख्वाजा गरीब नवाज वेलफेयर एसोसिएशन के सचिव मोहम्मद यूसुफ ने दो दिन पूर्व उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। ये वीडियो डॉ. यति नरसिम्हानंद सरस्ती फाउंडेशन की महासचिव उदिता त्यागी ने यह बात मीडिया से साझा की।

पक्ष बिना जाने नहीं हो सकता न्याय?

इस वीडियों में नरसिंहानंद ने दावा किया कि उनकी हत्या “प्रशिक्षित हत्यारों” के द्वारा की जा सकती है। उन्होंने कहा कि मरने से पहले वो पैगंबर पर अपने बयान को स्पष्ट करना चाहते है और उसके लिए उन्हें प्रामाणिक इस्लामी पुस्तकों से सबूत जुटाने की अवश्यकता है। उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि अपने बातों का प्रमाण हाईकोर्ट के समक्ष रखूं। ताकि सही न्याय हो सके क्योंकि इससे अपराधी घोषित किया जा रहा है, इसका पक्ष बिना जाने न्याय नहीं हो सकता।

UP News: 10 लड़कियां, 11 लड़के मसाज सेंटर में कर रहे थे गंदा काम! जब पहुंची पुलिस मच गया बवाल

क्या है पूरा मामला?

इस पूरे मामले पर यति ने कहा कि मैं इस नजरबंदी में प्रमाण एकत्र नहीं कर पा रहा, मुझे इसके लिए अलग-अलग स्त्रोतों की जरूरत पड़ेगी। नरसिंहानंद पर इस महीने की शुरुआत में 29 सितंबर को गाजियाबाद में एक कार्यक्रम में पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी करने के लिए घृणास्पद भाषण देने का केस दर्ज किया गया। इसके बाद विरोध प्रदर्शन हुआ था।

CM Yogi: यूपी वासियों की बल्ले बल्ले, हर खाते में आएंगे 12 हजार रुपए! दीपावली से पहले CM योगी का बड़ा तोहफा

 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT