होम / India Smart City Award Contest : कोविड इनोवेशन एवार्ड प्रतियोगिता में स्मार्ट सिटी सहारनपुर प्रथम

India Smart City Award Contest : कोविड इनोवेशन एवार्ड प्रतियोगिता में स्मार्ट सिटी सहारनपुर प्रथम

Rahul Dev Sharma • LAST UPDATED : April 19, 2022, 7:33 pm IST

इंडिया न्यूज़, सहारनपुर।

India Smart City Award Contest ‘स्मार्ट सिटीज स्मार्ट अरबनाइजेशन-मिशन टू मूवमेंट’ कार्यक्रम के तहत अलग अलग श्रेणियों में स्मार्ट सिटीज को पुरस्कृत किया गया है। कोविड इनोवेशन एवार्ड श्रेणी में चौथे राउंड में चयनित स्मार्ट सिटीज में सहारनपुर स्मार्ट सिटी (Smart Cities) को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है। इसके लिए सूरत में आयोजित आइसैक एवार्ड समारोह 2020 में स्मार्ट सिटी सहारनपुर के सीईओ/नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह को सम्मानित किया गया।

(India Smart City Award Contest : Smart City Saharanpur First in Kovid Innovation Award Competition)

यह एवार्ड उन्हें केन्द्रीय शहरी आवास मंत्रालय के सचिव मनोज जोशी, संयुक्त सचिव व स्मार्ट सिटी मिशन डारेक्टर कुनाल कुमार, सूरत की मेयर हिमाली बोघावाला,एनआईयूए (National Institute of Urban Affairs) के डारेक्टर हितेश वैद्य तथा सेंटर फॉर दा फोर्थ इंडिस्ट्रियल रेवोल्यूशन, वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के हैड पुरुषोत्तम कौशिक ने प्रदान किया। इस अवसर पर आईटी ऑफिसर मोहित तलवार भी मौजूद रहे। बाद में शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह को व्यक्तिगत रुप से पुरस्कार और कोरोना काल में श्रेष्ठ कार्य करने के लिए बधाई दी।

(India Smart City Award Contest : Smart City Saharanpur First in Kovid Innovation Award Competition)

केंद्रीय शहरी मंत्रालय ने स्मार्ट सिटी के सभी 126 शहरों के लिए वर्ष 2020 में विभिन्न छह श्रेणियों में आइसैक एवार्ड (India Smart City Award Contest) प्रतियोगिता आयोजित की थी। इन श्रेणियों में सहारनपुर स्मार्ट सिटी ने कोविड इनोवेशन एवार्ड प्रतियोगिता में भागेदारी की थी। इस प्रतियोगिता में स्मार्ट सिटी सहारनपुर ने चौथे राउंड में चयनित शहरों की श्रेणी में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। इसी के लिए सहारनपुर स्मार्ट सिटी के सीईओ व नगरायुक्त ज्ञानेन्द्र सिंह को सम्मानित किया गया है।

(India Smart City Award Contest : Smart City Saharanpur First in Kovid Innovation Award Competition)

उल्लेखनीय है कि स्मार्ट सिटी सहारनपुर ने कोविड के प्रकोप से सहारनपुर को बचाने के लिए जहां पूरे महानगर में युद्ध स्तर पर सफाई, चूना व मेलाथियान छिड़काव के साथ सैनेटाइजेशन और फॉगिंग अभियान चलाया था वहीं विभिन्न सामाजिक, व्यापारिक संगठनों, उद्यमियों और धार्मिक संस्थाओं के सहयोग से करीब साढे़ आठ लाख असहाय, गरीब व रोजगार से वंचित लोगों को निशुल्क भोजन भी वितरित कराया था।

Also Read : Instructions to prepare DPR : सीएम योगी ने गोरखपुर और आगरा मैट्रो को समय पर शुरू करने के दिए आदेश

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT