होम / Kanpur kalindi Express: कानपुर में कालिंदी एक्सप्रेस को उड़ाने के पीछे किसका हाथ? ATS को इस बात का शक

Kanpur kalindi Express: कानपुर में कालिंदी एक्सप्रेस को उड़ाने के पीछे किसका हाथ? ATS को इस बात का शक

Ritesh Mishra • LAST UPDATED : September 10, 2024, 11:26 am IST

Kanpur kalindi Express

India News UP(इंडिया न्यूज),Kanpur kalindi Express: उत्तर प्रदेश के कानपुर में रविवार को कालिंदी एक्सप्रेस ट्रेन को पटरी से उतारने की साजिश के पीछे  एटीएस ने आतंकी संगठन खुरासान मॉड्यूल का हाथ होने का शक जताया है। सूत्रों के अनुसार एटीएस इस एंगल से भी जांच कर रही है कि इसके पीछे आईएस के खुरासान मॉड्यूल का हाथ भी हो सकता है।

क्या होता है कट्टरपंथी मॉड्यूल

इस मॉड्यूल के लड़के कट्टरपंथी बन जाते हैं और वुल्फ हमले करते हैं। 2017 में मध्य प्रदेश में ट्रेनों पर इसी तरह के हमले हुए थे। इसके बाद, तेलंगाना एटीएस की जानकारी के आधार पर, यूपी एटीएस ने लखनऊ में एक मुठभेड़ में मॉड्यूल सदस्य सैफुल्लाह को मार डाला।

UP News: योगी सरकार ने दी युवाओं को बड़ी खुशखबरी! सरकारी नौकरियों को लेकर कर दिया ये बड़ा ऐलान  

पूरे मामले में लगातार चल रही जांच

बता दे कि सैफुल्लाह के पास से सिलेंडर बम और आईईडी इत्यादी बनाने का सामान मिला था। इस मामले में कानपुर के जाजमऊ इलाके से कई लड़कों को गिरफ्तार किया गया था। ऐसे में अधिकारियों को ये शक है कि आईएस और  आईएसआई के इशारे पर ट्रेनों में लोन वुल्फ अटैक किए जा सकते हैं। इसके साथ ही एनटीएस ने ये भी संभावना जताई है कि ये संदेश कट्टरपंथियों के साथ-साथ पैसे के लिए भी हमला करने के लिए लोग जुड़ सकते हैं। हालांकि, अभी कुछ साफ नहीं हुआ है। पूरे मामले में लगातार जांच की जा रही है।

UP News: लाखों के नकली नोटों के साथ चार आरोपी गिरफ्तार, ऐसे पकड़े गए

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT