होम / Lucknow News : अखिलेश यादव का दावा, INDIA और PDA मिलकर जीतेंगे 80 की 80 सीटें

Lucknow News : अखिलेश यादव का दावा, INDIA और PDA मिलकर जीतेंगे 80 की 80 सीटें

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : August 17, 2023, 5:34 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), (Chandramani Shukla) Lucknow : लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी तैयारियां शुरु कर दी है। राजनीति के गलियारों में हर एक पार्टी, हर एक शख्स ने अपनी कमर कस ली है। इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी भी अपनी तैयारियों में जुटी है। लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर समाजवादी पार्टी की सक्रियता जमीन पर भी नज़र आ रही है। एक तरफ जहां पार्टी की ओर से प्रशिक्षण शिविर आयोजित किए जा रहे हैं तो वहीं सपा मुखिया अखिलेश यादव जातिगत जनगणना और सामाजिक न्याय के मुद्दे पर लोक जागरण यात्रा करके जनता के बीच पैठ बनाने में लगे हुए हैं।

सपा ने इस लोक जागरण यात्रा की शुरुआत लखीमपुर खीरी से शुरु की थी। जिसने अब बुंदेलखंड के बांदा का रुख किया है। इस दौरान अखिलेश यादव ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि INDIA और PDA मिलकर 80 की 80 सीटें जीतने जा रहा है।

अखिलेश ने किया 80 सीट जीतने का दावा

अखिलेश यादव ने जहां 80 की 80 सीटें जीतने का दावा किया है तो साथ ही ये भी बताया कि वो ये सभी सीटें क्यों जीतने जा रहे हैं। उनका कहना है कि वो इसलिए जीतने जा रहे हैं क्योंकि मिसाइल बनी नहीं, टैंक नहीं बने, पानी आया नहीं। सरकार ने आवारा पशुओं का कोई समाधान नही निकाला , तेजी से बढ़ रहे पलायन पर सरकार ने ध्यान नहीं  दिया, देश में बड़े पैमाने पर बेरोजगारी बढ़ी है, सूखे से राहत नहीं मिली, बाढ़ की स्थिती में मदद नहीं पहुंचाई गई, कोई काम पूरा नहीं किया गया। इसके अलावा अखिलेश ने इस मौके पर रामायण और महाभारत का जिक्र करते हुए मणिपुर की घटना को लेकर भाजपा पर हमला किया।

मणिपुर के लिए बीजेपी को ठहराया जिम्मेदार

उन्होंने कहा कि कोई घर परिवार ऐसा नहीं है। जिसने महाभारत ना पढ़ा हो या रामायण के बारे में ना जानता हो। महाभारत में चीर हरण हुआ तो पुरा परिवार नष्ट हो गया। वहीं मणिपुर में 2 तस्वीरें आई, कारगिल का युद्ध करने वाले जवान के परिवार की महिला के साथ जो घटना हुई हमारी संस्कृति कभी इन चीजों को स्वीकार नहीं कर सकती है। इसका दोषी अगर कोई है तो बीजेपी की विभाजनकारी राजनीति। ऐसी घटनाओं से संबंधित लोगों को हमारी पौराणिक कथाओं में कभी नहीं माफ किया गया।

महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार पर केंद्र पर साधा निशाना

वहीं अखिलेश यादव ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग अधिकारियों से मिलकर सरकार चला रहे। ये जो अधिकारी हैं बदल जाते हैं। जब दूसरी सरकार आएगी तो उनके पीछे मुकदमे लगा देंगे। मुख्य सवाल ये है कि इस सरकार में अन्याय बढ़ा है। जब तक रणनीति बनाने में हम लोग कामयाब नहीं होंगे तब तक बीजेपी का मुकाबला नहीं कर सकते हैं। मुझे उम्मीद है जिस तरह से महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार है और सरकार का समस्या न स्वीकार करना, इनके पतन का कारण बनेगा।

यह भी पढ़ें : Assembly Elections 2023: विधानसभा चुनाव को लेकर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट की जारी, जानें किसे कहां से मिली टिकट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: मेरी मां ने मुझे सिखाया हिंदू धर्म क्या है, प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर किया कटाक्ष- Indianews
Aaj Ka Rashifal: आज इन राशियों की चमकेगी किस्मत, पैसों से भरी रहेगी आपकी जेब, जानें अपना राशिफल-Indianews
West Bengal: बंगाल के हावड़ा में तृणमूल कांग्रेस के पंचायत कार्यालय में गोलीबारी, 1 घायल- Indianews
CSIR UGC NET June 2024: सीएसआईआर यूजीसी नेट के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, लास्ट डेट 21 मई-Indianews
Tamil Nadu: तमिलनाडु के सलेम में दो जाति समूहों के बीच झड़प, दुकानों को किया आग के हवाले- Indianews
Blood Cancer: बच्चों में कैसे पनपता है ब्लड कैंसर का खतरा, जानें ल्यूकेमिया के लक्षण और उपाय-Indianews
गुजरात में क्षत्रिय आंदोलन के बीच PM Modi जामनगर राजघराने से की मुलाकात, रूपाला ने की थी विवादित टिप्पणी- Indianews
ADVERTISEMENT