होम / साबरमती जेल से कड़ी सुरक्षा के बीच बाहर निकला माफिया अतीक, प्रयागराज के लिए रवाना हुई यूपी पुलिस

साबरमती जेल से कड़ी सुरक्षा के बीच बाहर निकला माफिया अतीक, प्रयागराज के लिए रवाना हुई यूपी पुलिस

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : March 26, 2023, 7:15 pm IST

Umesh Pal Murder Case: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी और माफिया अतीक अहमद को आज रविवार को गुजरात के साबरमती जेल से प्रयागराज जेल में ट्रांसफर किया जा रहा है। जिसे लेकर खबर आ रही है कि साबरमती जेल से अतीक अहमद को बाहर निकला गया है। साथ ही यूपी पुलिस अब उसे प्रयागराज लेकर आ रही है। काफिले की लाइव ट्रैकिंग रोकने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस काफी एहतियात बरत रही है। जिसके चलते माफिया अतीक के काफिले में शामिल सभी 40 पुलिस कांस्टेबल के फोन भी बंद रहेंगे।

2019 से साबरमती जेल में बंद है अतीक

माफिया और राजनेता अतीक अहमद को प्रयागराज लाने के लिए यूपी पुलिस की एक टीम आज रविवार को गुजरात के अहमदाबाद स्थित साबरमती केंद्रीय जेल पहुंची। इस जेल में अतीक जून 2019 से बंद है। बता दें कि 28 मार्च को सुबह 11 बजे अतीक को एमपी एमएलए स्पेशल कोर्ट में पेश किया जाएगा। जिसे लेकर साबरमती जेल अधीक्षक को कोर्ट के जज दिनेश चंद्र शुक्ला ने आदेश दिया है। माफिया पर धूमनगंज थाने में दर्ज मुकदमे पर 28 मार्च को फैसला सुनाया जाएगा।

उमेश पाल अपहरण मामले में भी आना है फैसला

इसके साथ ही उमेश पाल अपहरण मामले में भी अदालत का फैसला आना है। जेल अधीक्षक को स्पेशल कोर्ट जज ने यह आदेश दिया है कि अतीक अहमद की उपस्थिति को सुनिश्चित करें। साथ ही ऐसा करने में त्रुटि नहीं की जाए। बता दें कि अतीक अहमद साल 2005 में तत्कालीन बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड का मुख्य आरोपी है। हाल ही में उसके खिलाफ उमेश पाल हत्याकांड मामले में मुकदमा दर्ज किया गया था। राजू पाल की हत्या का उमेश पाल मुख्य गवाह था। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में 24 फरवरी को उमेश पाल की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT