होम / Prayagraj News: मदरसे में हो रही थी नकली नोटों की छपाई! अब यूपी पुलिस का एक्शन मोड ऑन

Prayagraj News: मदरसे में हो रही थी नकली नोटों की छपाई! अब यूपी पुलिस का एक्शन मोड ऑन

Anjali Singh • LAST UPDATED : August 30, 2024, 12:15 pm IST

Prayagraj News

India News UP (इंडिया न्यूज़), Prayagraj News: प्रयागराज के एक साल पुराने मदरसे में नकली नोटों की छपाई का बड़ा खुलासा हुआ है। इस घटना के सामने आने के बाद यूपी पुलिस एक्शन मोड में आ गई है और बड़ी संख्या में पुलिस बल मदरसे पर पहुंच गया। जानकारी के मुताबिक मदरसे से जुड़े कई आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें मदरसे के प्रिंसिपल मौलवी मोहम्मद तफसीरुल और अन्य चार आरोपी शामिल हैं। इसके साथ ही मास्टरमाइंड जाहिर खान उर्फ अब्दुल जाहिर के भी इस गिरोह से जुड़े होने की बात सामने आई है।

Read More: Delhi Pollution: दिल्ली में प्रदूषण रोकने के लिए कृत्रिम बारिश जरूरी, सरकार बना रही है प्लान

100 की नकली नोटों की होती थी छपाई

यह मदरसा अल्पसंख्यक कल्याण समिति से रजिस्टर्ड था, लेकिन नकली नोट छापने की गतिविधि का पर्दाफाश होने के बाद इसका रजिस्ट्रेशन रद्द कर दिया गया है। जांच के दौरान पता चला है कि मदरसे में लंबे समय से 100 रुपये के नकली नोटों की छपाई की जा रही थी। पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए मदरसे में छापा मारा और पूरे गिरोह का भंडाफोड़ किया। बता दें कि अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी कृष्ण मुरारी ने इस मामले की पूरी जानकारी औपचारिक पत्र के माध्यम से भेजी है। इसमें उन्होंने बताया है कि मदरसे में नकली नोट छापने का काम काफी समय से चल रहा था।

मदरसे पर कड़ी नजर

जांच के दौरान यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि मदरसे से जुड़ी गतिविधियों पर अब कड़ी नजर रखी जाएगी और मदरसे को सील करने की भी कार्रवाई हो सकती है और बुलडोजर एक्शन भी लिया जा सकता है। इस घटना ने पूरे इलाके में हड़कंप मचा दिया है, और पुलिस अब इस गिरोह से जुड़े अन्य लोगों की तलाश कर रही है। अधिकारियों ने यह भी कहा है कि इस मामले में आगे कड़ी कार्रवाई की जाएगी और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

Read More: Chattarpur violence : एक नहीं चारों भाई गुनहगार! छतरपुर कांड में आया नया मोड़

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Chhattisgarh News:छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़, गोलीबारी में एक नक्सली ढेर
Bihar Politics: बिहार में नेताओं के बीच ‘वीडियो गेम’ शुरू, आरजेडी ने की शुरुआत JDU ने भी दिया जवाब
Himachal News: शिक्षण संस्थानों में लागू नहीं हो रहे नियम, 15 को जारी किए नोटिस
Bihar School News: शिक्षा विभाग आई एक्शन में! 99 स्कूलों के रजिस्ट्रेशन रद्द करने की प्रक्रिया शुरू
भगवान गणेश की पूजा में भुलकर भी नही चढ़ाई जाती है तुलसी, जानें इसके पीछे का राज
Kolkata Blast: इस जगह अचानक फटा बम, सुन्न हो गए आस-पास के इलाके, यहां भी मिल चुका है संदिग्ध ‘बैग’
Maharashtra में कांग्रेस की चुनावी राह कठिन…जानें पार्टी को लेकर क्या है महाराष्ट्र के लोगों की सोच, लग सकता है बड़ा झटका
ADVERTISEMENT