होम / UP का ये तहसील बनेगा जिला, अब होंगे 76 जिले!

UP का ये तहसील बनेगा जिला, अब होंगे 76 जिले!

Ritesh Mishra • LAST UPDATED : September 15, 2024, 10:57 am IST

UP News

India News UP (इंडिया न्यूज),UP News: उत्तर प्रदेश में 76वें जिले के निर्माण की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। महराजगंज के उप भूमि आयुक्त ने गोरखपुर के जिलाधिकारी को पत्र लिखकर महराजगंज जिले के फरेंदा और नौतनवा तथा गोरखपुर के कंपीरगंज जिले को मिलाकर एक नए जिले के निर्माण की मंजूरी मांगी है। पत्रक मिलने के बाद से चर्चाओं का बाजार गर्म है। राज्य में अब 75 की जगह 76 जिले होने की उम्मीद है।

यूपी के इस जिलें को बांटा जाएगा दो हिस्सों में

जी हां आपको बता दें कि गोरखपुर के सटे महराजगंज इलाका को दो हिस्सों में बंट जाएगा। भविष्य के शैक्षिक जिले को एक जिले में बदलने का प्रयास किया गया। महराजगंज के भूमि निर्धारण आयुक्त (भूमि राजस्व विभाग) बिशम लाल वर्मा ने 6 अगस्त 2024 को गोरखपुर के जिलाधिकारी कृष्णा कर्णेश को पत्र लिखकर सहमति मांगी। अधिसूचना में कहा गया है कि महराजगंज जिले के नवतनवा, फ्रेंदा और गोरखपुर के कंपीरगंज तहसील को एक जिले में मिला दिया जाना चाहिए। कृपया आख्या और संस्तुति आयुक्त के माध्यम से परिषद को रिपोर्ट एवं संस्तुतियां भेजने का कष्ट करें।

कश्मीर में आतंकियों की हुई जन्नत की हूरों से मुलाकात, भारतीय सेना ने इमारत का किया ऐसा हाल देखकर थड़-थड़ कांपेंगे भारत के दुश्मन

कब बना था महराजगंज

यदि ऐसा होता है तो तहसील नौतनवा, फरेंदा और कैंपियरगंज को मिलाकर नया जिया फरेंदा का निर्माण किया जाएगा। जो कि 2 अक्टूबर सन 1989 को गोरखपुर जिले को तोड़कर बनाया गया था।

Taj Mahal: ताजमहल को खतरा! मुमताज-शाहजहां की कब्र का देखी ऐसा हाल, मच गया हड़कंप

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT