होम / UP Assembly Election 2022 : संत संग मुस्लिम दोस्त ने डाला वोट

UP Assembly Election 2022 : संत संग मुस्लिम दोस्त ने डाला वोट

Ajay Dubey • LAST UPDATED : February 20, 2022, 7:06 pm IST

UP Assembly Election 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
UP Assembly Election 2022 : विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में लोकतंत्र के महापर्व में महिला-पुरुषों समेत युवाओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। इस मतदान में सामाजिक सौहार्द संग ऐसे चेहरे देखने को मिले, जो शरीरिक रूप से कमजोर थे। इसके बाद भी उन्होंने मजबूत सरकार बनाने के लिए अपनी जिम्मेदारी का बखूबी निवर्हन किया।

सामाजिक समरसता देखने को मिली UP Assembly Election 2022

फिरोजाबाद में चुनाव के बीच सामाजिक समरसता देखने को मिली। जसराना विधानसभा के मुस्तफाबाद में बनाए गए बूथ संख्या 160 पर मुस्लिम दोस्त शरीफ के साथ संत राजवीर वोट डालने पहुंचे। मतदान करने के बाद उन्होंने कहा कि मुस्तफाबाद में हमेशा सांप्रदायिक सौहार्द कायम रहा है। यहां दोनों ही समुदाय के लोग आपस में मिलजुल कर रहते हैं। राजवीर और शरीफ ने कहा कि सभी को जाति-धर्म से ऊपर उठकर मतदान करना चाहिए।

चारपाई पर बैठकर वोट डालने पहुंचे 104 साल के बुजुर्ग

 

जसराना के बूथ संख्या 304 विलासपुर पर पूर्व विधायक जैदान सिंह के भाई सौदान सिंह (104) ने मतदान किया। उनके नाती चारपाई पर बिठाकर उनको मतदान केंद्र तक लेकर गए। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के महापर्व में किसानों, नौजवानों के लिए मतदान किया है। मतदान केंद्र पर सुरक्षाकर्मियों एवं पीठासीन अधिकारियों ने उनका पहले वोट डलवाया।

700 किमी दूर से आए अवधेश

70 वर्षीय अवधेश कुमार शर्मा मतदान करने के लिए 700 किलोमीटर का सफर तय कर फिरोजाबाद पहुंचे। वह वर्तमान में अपने पुत्र के साथ सोनभद्र में रहते हैं। फिरोजाबाद आए 70 वर्षीय अवधेश शर्मा ने एसआरके इंटर कॉलेज स्थित मतदान केंद्र पर मतदान किया। उन्होंने कहा कि मतदान मेरा संवैधानिक अधिकार है।

चुनाव में दिखी भारतीय संस्कृति की झलक

फिरोजाबाद में लोकतंत्र के महापर्व पर शहर और देहात के बूथों पर भारतीय संस्कृति की झलक देखने को मिली। घरों के बड़ों से पर्दा कर सरकार के गठन में सहयोग दिया। युवतियों ने भी पहली बार मतदान कर लोकतंत्र में अपनी सहभागिता दिखाई।

दिव्यांग मतदाता नहीं रहे पीछे

फिरोजाबाद में अपना प्रतिनिधि चुनने में दिव्यांगों के आड़े दिव्यांगता नहीं आई। किसी ने बूथ तक जाने के लिए ट्राईसाइकिल का सहारा लिया तो कोई वैशाखी का सहारा लेकर बूथ तक पहुंचा। दिव्यांगों ने मतदान कर जिम्मेदार नागरिक का फर्ज बखूबी निभाया।

Read More : UP Assembly Election 2022 कांग्रेस के 125 प्रत्याशियों की सूची जारी

Connect With Us: Twitter Facebookhttps://indianews.in/national/punjab-assembly-election-date-extended/

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT