होम / UP News : यूपी में गुंडों के डर से स्कूल जाने से डरती थीं बेटिया, बिलों में छिपे है अब माफिया, CM योगी

UP News : यूपी में गुंडों के डर से स्कूल जाने से डरती थीं बेटिया, बिलों में छिपे है अब माफिया, CM योगी

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : October 18, 2023, 10:00 am IST
ADVERTISEMENT
UP News : यूपी में गुंडों के डर से स्कूल जाने से डरती थीं बेटिया, बिलों में छिपे है अब माफिया, CM योगी

India News (इंडिया न्यूज़), UP News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दीपावली पर उज्ज्वला के लाभार्थियों को मुफ्त गैस सिलेंडर देने का किया एलान। एशियन गेम्स में मेडल जीतने वाली लड़कियां बनेंगी डिप्टी एसपी।

गोल्ड मेडल जीतने वाली बेटिया बनेगी डिप्टी एसपी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाली बेटियों को डिप्टी एसपी बनाया जाएगा। बेटियों के साथ अन्य गोल्ड मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को तीन-तीन करोड़ रुपये, सिल्वर मेडल जीतने वालों को डेढ़-डेढ़ करोड़ और कांस्य पदक जीतने वालों को 75-75 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा।

अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई जारी

मुख्यमंत्री ने कहा कि 2017 के पहले प्रदेश की बेटियां स्कूल जाने में डरती थीं, क्योंकि गुंडे और अपराधी उन्हें परेशान किया करते थे। अब प्रदेश की बेटियां नए कीर्तिमान भी गढ़ रही हैं। 2017 के बाद से प्रदेश में न केवल गुंडे और माफिया बिल में छिप गए हैं, बल्कि बेटियों में अब पढ़ने के लिए भी उत्साह देखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी।

दीपावली पर मुफ्त में सिलिंडर देने का एलान

मुख्यमंत्री मंगलवार को यहां टीपी नगर में नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम के तहत आयोजित महिला सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को दीपावली पर मुफ्त में सिलिंडर देने का भी एलान किया।

उन्होंने कहा कि 2017 के पहले प्रदेश में गुंडा टैक्स की वसूली होती थी। अब लगातार नए निवेश हो रहे हैं, उद्योग-धंधे लग रहे हैं और लोगों को रोजगार मिल रहा है। महिलाएं भी लगातार आगे बढ़ रहीं हैं।

अन्नू और पारुल ने देश का मान बढ़ाया,योगी

मुख्यमंत्री ने कहा कि एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाली पश्चिमी यूपी की अन्नू और पारुल न केवल प्रदेश बल्कि देश का भी मान बढ़ाया है। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार, प्रधानमंत्री आवास योजना समेत अन्य योजनाओं के लाभार्थियों को सम्मानित किया।

मुख्यमंत्री ने महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार की ओर से लाए गए नारी शक्ति वंदन अधिनियम से अब लोकसभा और विधानसभा में भी पंचायतों की तरह महिलाओं को आरक्षण दिया जाएगा। इससे महिलाओं की लोकसभा और विधानसभा में भागीदारी बढ़ेगी।

ये भी पढ़ें-

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT