होम / UP News: लखनऊ में डेंगू का प्रकोप, 24 घंटे में मिले 21 मरीज

UP News: लखनऊ में डेंगू का प्रकोप, 24 घंटे में मिले 21 मरीज

Prakhar Tiwari • LAST UPDATED : September 23, 2024, 5:42 pm IST

India News UP (इंडिया न्यूज़),UP News: लखनऊ में डेंगू के मामलो में बढ़ोतरी शुरु हो गई है। बता दें कि रविवार को लखनऊ में 21 मरीज निकलकर सामने आए जो कि इस साल के सबसे अधिक मरीजों की संख्या है। जनवरी से अगस्त तक की बात की जाए तो लखनऊ में 103 मामले डेंगू के पाए गए थे। वहीं सितंबर महीने में 1 सितंबर से लेकर 22 सितंबर तक 181 मरीज डेंगू के मिले हैं जिसमें सबसे ज्यादा मरीज 22 तारीख को डेंगू के मिले हैं। इनमें 50 के लगभग मरीज अभी हॉस्पिटल में एडमिट है।

हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया

आपको बता दें कि पिछले महीने रोजाना 3 से 4 मरीज ही डेंगू से प्रभावित मिल रहे थे लेकिन रविवार को इसमें बढ़ोतरी देखने को मिली है। पिछले 24 घंटे में जो 21 मैरिज डेंगू पॉजिटिव आए हैं। उनमें से 4 को प्लेटलेट्स कम होने के कारण हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है।

हॉस्पिटल में 10-10 बेड रिजर्व किए

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि डेंगू के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग भी अलग-अलग क्षेत्र में एंटी लार्वा का छिड़काव के साथ ही फॉगिंग भी कर रहा है। वहीं डेंगू से निपटने के लिए सरकारी अस्पतालों में 100 से अधिक बेड भी रिजर्व कर दिए गए हैं और जरूरत पड़ने पर इनकी संख्या में बढोतरी की जा सकती है। इसमें सिविल और बलरामपुर हॉस्पिटल में 30-30 बीएड रिजर्व किए गए हैं। वही लोक बंधु हॉस्पिटल में 20 बेड रिजर्व किए गए हैं, जबकि रामसागर मिश्रा और रानी लक्ष्मीबाई हॉस्पिटल में 10-10 बेड रिजर्व किए गए हैं। आपको बता दें कि नोएडा में भी डेंगू और मलेरिया के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है।

Viral News: नाबालिग बच्ची के साथ होने वाला था गलत काम, तभी पहुंची ‘हनुमान जी’ की सेना, फिर हुआ ऐसा…

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT