होम / UP News: पूर्व केंद्रीय मंत्री ने विपक्षी गठबंधन पर साधा निशाना, कही ये बात

UP News: पूर्व केंद्रीय मंत्री ने विपक्षी गठबंधन पर साधा निशाना, कही ये बात

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : January 17, 2024, 8:36 am IST

India News (इंडिया न्यूज),UP News: पूर्व केंद्रीय मंत्री नकवी ने कहा कि यह गठबंधन सत्ता के पनघट तक नहीं पहुंच सकेगा। वह नरियावल गांव में ‘शुक्रिया मोदी भाईजान’ कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान महिलाओं ने शुक्रिया मोदी भाईजान के नारे भी लगाए।

मुख्तार अब्बास नकवी ने विपक्षी गठबंधन को जुगाड़ का जमघट करार दिया है। उन्होंने कहा कि यह गठबंधन सत्ता के पनघट तक नहीं पहुंच सकेगा। वह नरियावल गांव में ‘शुक्रिया मोदी भाईजान’ कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान महिलाओं ने शुक्रिया मोदी भाईजान के नारे भी लगाए।

विकास का मसौदा कभी वोट का सौदा नहीं

मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास का मसौदा कभी वोट का सौदा नहीं रहा। पहले 2014, फिर 2019 में कई वर्ग के लोगों ने उन्हें वोट दिया। हो सकता है आपके वोट में कंजूसी रही हो, पर उन्होंने आपके विकास में कोई कमी नहीं छोड़ी। आने वाले समय में आपकी ओर से अब कमी नहीं होनी चाहिए। जैसे पूरे देश और प्रदेश में विकास हुआ, वैसे बरेली में भी बिना भेदभाव के हुआ है।

पहले एमवाई फैक्टर चलता था

उन्होंने कहा कि प्रदेश में पहले एमवाई फैक्टर चलता था, वह सांप्रदायिक होता था, लेकिन अब मायने बदल गए हैं। एम का मतलब मोदी और वाई का मतलब योगी है। इसी एमवाई फैक्टर ने सियासी तुष्टीकरण के छल को ध्वस्त किया है। बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कुंवर बासित अली, प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग की सदस्य रूमाना सिद्दीकी, अनीस अंसारी, उमेश कठेरिया, अधीर सक्सेना, अमर सिंह गंगवार आदि मौजूद रहे।

जिंदा हो तो जिंदा नजर आना जरूरी

मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि आपको याद होगा कि 10 साल पहले क्या होता है। कभी दिल्ली में तो कभी मुंबई और अजमेर में धमाके होते थे, पर आज आतंकवादियों को भी पता है कि भारत की सुरक्षा में सेंध लगाई तो मोदी-योगी छोड़ेंगे नहीं। उन्होंने खुद को बरेली से जोड़ा और वसीम बरेलवी के शेर का जिक्र करते हुए कहा- सुरक्षा पर आ जाए तो टकराना जरूरी है, जिंदा हो तो जिंदा नजर आना जरूरी है।

बीजेपी की छवि मुस्लिम विरोधी नहीं

बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कुंवर बाशित अली ने ”न दूरी है न खाई है मोदी हमारा भाई है” का नारा लगवाया। केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। विपक्ष पर सियासी तीर चलाए। बोले- बीजेपी की छवि मुस्लिम विरोधी नहीं है, यह विपक्षी दलों ने बनाई है। पीएम नरेंद्र मोदी ने उज्ज्वला योजना के तहत रसोई गैस के सिलिंडर दिलाए। आयुष्मान भारत योजना में मुफ्त इलाज की सुविधा दी। 18 फीसदी अल्पसंख्यक आबादी को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 30 प्रतिशत आवास दिए गए। तीन तलाक पीड़ित महिलाओं को उत्पीड़न से बचाया है।

Also Read

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT