होम / UP Politics: अखिलेश यादव ने भाजपा पर लगाया आरोप कहा, "सरकार चुनाव आयोग को बीजेपी आयोग बनाना चाहती है"

UP Politics: अखिलेश यादव ने भाजपा पर लगाया आरोप कहा, "सरकार चुनाव आयोग को बीजेपी आयोग बनाना चाहती है"

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : August 15, 2023, 2:35 am IST

India News (इंडिया न्यूज), UP Politics: देश में राजनिति दलों के नेताओं के बीच आरोप प्रत्यारोप देखने को मिलता रहता जिसमें कुछ समय पहले उत्तर प्रदेश के सीएम ने सपा प्रमुख को घेरा था जिसके बाद अखिलेश यादव ने भी इसका जवाब दिया था। जिसके बाद इसी बीच यूपी के मैनपुरी में सोमवार को बेवर के जजेड़ा गांव में पहुंचे सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने पहले तो सपा सरकार आने पर डीएम आवास को खाली कराने का दावा कर दिया। जिसमें उन्होंने कहा कि वे डीएम आवास में महापुरुषों की प्रतिमाएं लगवा देंगे। इसके साथ ही उन्होंने महंगाई व अन्य मुद्दों पर भी भाजपा सरकार को भी खुब घेरते हुए नजर आये।

भाजपा चौराहों पर कब्जा कर रही है: अखिलेश यादव  

बता दें कि, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव जजेड़ा स्थित सपा नेता रामशरण यादव के आवास पर एक निजी कार्यक्रम में पहुंचे थे। जहां पर उन्होंने मैनपुरी के चौराहों पर भाजपा सरकार द्वारा प्रतिमाएं लगवाए जाने की बात करते हुए कहा कि,  भाजपा चौराहों पर कब्जा कर रही है, जिससे नेताजी, लोहिया, जेपी या अन्य किसी नेता व महापुरुष की प्रतिमाएं न लग सकें। उसके बाद उन्होंने पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह के बयान पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि, सरकार आने पर वे जिलाधिकारी आवास खाली करवाकर उसमें सभी महापुरुषों की मूर्तियां लगवा देंगे।

अखिलेश ने बालिका की मौत पर सरकार को घेरा

दो दिन पहले ही पर्यटन मंत्री ने कहा था कि, अगर अखिलेश यादव आग्रह करेंगे तो वे नेताजी की प्रतिमा भी लगवा देंगे। इसके अलावा उन्होंने बिजली और महंगाई पर भी भाजपा सरकार को घेरा। कहा कि जमाखोरों को लाभ पहुंचाने के लिए महंगाई बढ़ाई जा रही है। मूलभूत सुविधाएं ध्वस्त हैं। लखनऊ में प्रसव के दौरान एंबुलेंस ने मिलने से बालिका की मौत पर भी उन्होंने सरकार को घेरा।

कहा कि प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल हैं। रालोद प्रमुख जयंती चौधरी के एनडीए में शामिल होने के कयास पर उन्होंने कहा कि भाजपा ध्यान भटकाने के लिए ऐसे बयान देती रहती है। इसके बाद वे घिरोर के नगला मंगली में अयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए चले गए। इस दौरान सपा जिलाध्यक्ष आलोक शाक्य, पूर्व विधायक राजकुमार यादव, रामनरायन बाथम, विधायक बृजेश कठेरिया, ओमशरण, रामशरण समेत अन्य सपाई मौजूद रहे।

सरकार चुनाव आयोग को बीजेपी आयोग बनाना चाहती है: अखिलेश 

साथ ही अखिलेश ने चुनाव अधिकारियों की चयन प्रक्रिया से मुख्य न्यायाधीश को बाहर करने के निर्णय पर भी सरकार पर सवाल खड़े किये। जिसमें उन्होंने कहा कि, सरकार चुनाव आयोग को बीजेपी आयोग बनाना चाहती है। यही कारण है कि लोकसभा उप चुनाव में मैनपुरी की जनता का वोट काटे जाने की शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। छुट्टा गोवंशों की समस्या से भी निजात न दिलाने पर उन्होंने सरकार को अयोग्य ठहराया।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT